Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान हुए बरी, फिर भी भेज दिए गए जेल; जानिए वजह

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. वे एक दिन पहले ही अवैध निकाह मामले में बरी हुए. लेकिन अन्य मुकदमों के चलते इमरान खान को उनकी बीबी बुशरा के साथ फिर जेल भेज दिया गया है.

8 दिनों की हिरासत में खान दंपत्ति

दरअसल, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इमरान खान अभी तक अवैध निकाह मामले में जेल में थे. जिला एवं सत्र अदालत ने शनिवार को गैर इस्लामी शादी मामले में दोनों की दोषसिद्धि खारिज कर दी थी. लेकिन पाकिस्तान की एक अदालत ने जेल में बंद पूर्व पीएम इमरान खान एवं उनकी पत्नी बुशरा बीबी को कथित भ्रष्टाचार के एक नये मामले की जांच के लिए रविवार को आठ दिनों की हिरासत के लिए भ्रष्टाचार विरोधी अधिकारियों को सौंप दिया.

जेल के अंदर हुई सुनवाई

बता दें कि पाकिस्तान की अदालत के संक्षिप्त आदेश में यह भी कहा गया था कि यदि अन्य मामलों में दोनों वांछित नहीं हैं तो उन्हें तत्काल रिहा कर दिया जाए. इसके बाद रविवार को नया तोशखाना मामला दर्ज करने वाली एनएबी ने रविवार को दोनों को जवाबदेही अदालत के न्यायाधीश मोहम्मद अली वारिच के सामने पेश किया. सुरक्षा के चलते न्यायधीश ने इसकी सुनवाई जेल के अंदर ही की.

इमरान खान और उनकी बीवी बुशरा को गिरफ्तार करने वाली टीम की अगुवाई करने वाले एनएबी के उपनिदेशक मोहसिन हारून ने अदालत से अनुरोध किया कि दोनों को ब्यूरो की हिरासत में भेजा जाए. अदालत ने वकीलों की दलीलें सुनने के बाद दोनों को आठ दिनों के लिए एनएबी की हिरासत में भेज दिया.

22 जुलाई को होगी पेशी

कोर्ट ने इस मामले में दोनों को 22 जुलाई को पेश करने का भी आदेश दिया. एनएबी के अनुरोध पर हिरासत की अवधि अधिकतम 40 दिनों तक के लिए बढ़ायी जा सकती है. बताते चलें कि नया तोशखाना मामला इस आरोप पर आधारित है कि खान की सरकार के दौरान इस दंपत्ति ने नियमों का उल्लंघन कर सरकारी खजाने से उपहार खरीदे थे. यह तोशखाना से जुड़ा तीसरा मामला है. इससे पहले पिछले दो तोशखाना मामलों में इमरान खान की सजा को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय निलंबित कर चुका है.

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This