Pakistan News: गधों के गढ़ में बकरों की लूट, कुर्बानी के जानवरों को भी नहीं छोड़ रहे पाकिस्तानी

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan News: पशुओं की संख्या में लगातार वृद्धि के साथ पाकिस्तान गधों का गढ़ बन चुका है. ताजा आकड़ों के मुताबिक, यहां गधों के साथ भेड़, बकरियों की संख्या में भी बंपर बढ़ोत्तरी देखने को मिला है. इसके बावजूद इन दिनों पाकिस्तान में बकरों की चोरी बढ़ गई है. बदमाश बंदूक की नोक पर बकरों को लूट ले रहे हैं.

दरअसल, बकरीद का पर्व नजदीक है. ऐसे में बदमाश कुर्बानी वाले बकरों को लूटने से भी बाज नहीं आ रहे हैं. पाकिस्तान के अधिकतर राज्यों में पुलिस को बकरों की चोरी की रिपोर्ट मिल रही है. कराची में बदमाशों ने 30 बकरों से भरे एक ट्रक को ही लूट लिया. वहीं, अन्य जगहों से एक-दो बकरों को छीनने, चुराने और लूटने की घटनाएं भी सामने आई हैं.

जानिए पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी व्यापारी अब्दुल मनन ट्रक से बकरों को हैदराबाद से गुलिस्तान-ए-जौहर ले जा रहा था. तभी मोटरसाइकिल पर सवार चार संदिग्ध ट्रक के पास पहुंचे. संदिग्धों में से दो बदमाशों ने बंदूक की नोक पर चालक को वाहन से बाहर खींच लिया और ट्रक लेकर भाग गए. इस ट्रक में 30 बलि के बकरे थे. फिलहाल पुलिस ने व्यापारी के रिपोर्ट के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. वहीं, इससे कुछ सप्ताह पहले, लाहौर में दो ऐसी घटनाएं सामने आई थीं, जहां नागरिकों ने हथियारबंद लोगों के हाथों अपनी बलि के बकरे खो दिए थे.

क्यों बढ़ जाती है बकरों की डिमांड

गौरतलब है कि ईद उल अज़हा (बकरीद) का त्यौहार 17 जून को है. यह पर्व दुनिया भर में हर इस्लामी वर्ष के अंत में मुसलमानों द्वारा मनाया जाता है. इस पर्व में मुस्लिम वर्ग के लोग बकरे, गाय, बैल और ऊंट सहित मवेशियों की बलि देते हैं. ऐसे में इस समय इनकी डिमांड बढ़ जाती है. जिसके चलते पाकिस्तान में इन मवेशियों की लूटपाट की घटनाएं आम हो जाती हैं. इस साल इस तरह की यह पहली घटना नहीं है. इससे पहले भी ऐसे मौके पर लूटपाट की घटनाएं पाकिस्तान से आती रहती हैं.

ये भी पढ़ें- Pakistan Donkey Population: गधों का गढ़ बना पाकिस्तान, रिकॉर्ड बढ़ोत्‍तरी देख खुश हो गया चीन; जानिए वजह

Latest News

Optical Illusion: इस तस्वीर ने कर दी लोगों के दिमाग की दही, हिम्मत है तो 10 सेकंड में ढूंढकर दिखाइए छाता

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical illusion) को प्रतिदिन सॉल्व करने से माइंड तेज होता है. मस्तिष्क क्रिएटिव और तेज...

More Articles Like This