बांग्लादेश के तख्तापलट से खुश है पाकिस्तान? अखबारों की सुर्खियां क्या कह रहीं…

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Bangladesh Crisis: सोमवार को बांग्‍लादेश में शेख हसीना सरकार का तख्‍तापलट हो गया है. अपनी मुश्किल घड़ी में शेख हसीना भारत आई हैं. जानकारी के अनुसार शेख हसीना ब्रिटेन में शरण ले सकती हैं. इस बीच बांग्लादेश में हुए तख्तापलट से पाकिस्तान में खुशी फैल रही है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि पाकिस्तान के कई अखबारों ने खबर लगाई है कि ‘बांग्‍लादेश में जनता की जीत’ हुई. इन खबरों के साथ प्रदर्शनकारियों की तस्वीर लगाई गई है.

दरअसल, बांग्लादेश से भारत पहुंची शेख हसीना को एक सेफ हाउस में रखा गया है. बांग्लादेश में बिगड़े हालात पर यूके से लेकर अमेरिका तक ने चिंता व्यक्त की है. माना जा रहा है कि बांग्‍लादेश में बिगड़े हालात के लिए पाकिस्‍तान परस्त जमात-ए-इस्लामी पार्टी जिम्‍मेदार है. हालांकि, ऐसा है या नहीं यह कहना जल्दबाजी होगी. लेकिन पाकिस्तान में छपे अखबारों को देखकर यही लग रहा है.

यह भी पढ़ें: शेख हसीना के सुरक्षा की गारंटी, भारत के लिए खतरे की घंटी; जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

पाकिस्तान के अखबारों ने बताया जनता की जीत

बांग्लादेश की स्थिति पर पाकिस्तान के अखबारों ने बड़ी कवरेज की है. प्रमुख अखबार ‘ट्रिब्‍यून’ ने बांग्‍लादेश के मौजूदा हालात को देश की जनता की जीत करार दिया है. इस अखबार की पहली हेडलाइन ही People’s Power Prevails यानि लोगों की शक्ति की जीत हुई है. दैनिक अखबार ‘ट्रिब्‍यून’ का मानना है कि जो बांग्लादेश में हुए वह जनता की जीत है.

मुश्किल समय में भारत ने दिया साथ

बांग्लादेश में बिगड़े हालात के बीच शेख हसीना ने सोमवार को पीएम पद से इस्तीफा दिया और भारत पहुंची. सबसे खास बात है कि भारत ने बांग्‍लादेश का साथ हर मुश्किल समय में दिया है और आज भी दे रहा है.

आपको बता दें कि बांग्लादेश में पिछले कुछ समय से आरक्षण को लेकर बवाल काफी तेज हो गया था. यहां पर छात्र प्रदर्शन कर रहे थे. सड़कों पर लगातार हिंसा देखी जा रही थी. छात्र सरकारी ऑफिसों और वाहनों को निशाना बना रहे थे और उनको आग के हवाले कर रहे थे. इस दौरान ऐसा लग रहा था जैसे पूरा बांग्लादेश जल रहा हो.

अभी सेफ हाउस में शेख हसीना

बांग्लादेश में जारी हिंसा के बीच शेख हसीना ने भारत को सुरक्षित स्थान के तौर पर चुना. बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में हिंडन एयर बेस के सेफ हाउस में अपनी रात बिताई है. कल यानी सोमवार को उनका विमान गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर उतरा था. जानकारी के अनुसार शेख हसीना की सुरक्षा के लिए वायु सेवा के गरुड़ कमांडोज को लगाया गया है.

यह भी पढ़ें: SKCON मंदिर को फूंका, दुकानों में लूट; बांग्लादेश में हिंदुओं को घर से निकालर पीट रहे उपद्रवी

बांग्लादेश में अबतक 300 लोगों की मौत

बांग्लादेश में पिछले कुछ समय से आरक्षण को लेकर बवाल चल रहा था. देश में प्रदर्शन कर रहे छात्र अब अराजक हो गए थे. पूरे देश में कर्फ्यू लगा दिया गया था. हालांकि, सोमवार को हालात और बिगड़ गए, जिस कारण शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से अचानक इस्तीफा दे दिया. इसके बाद वह सेना के विमान से देश छोड़कर भारत आ गईं थी. शेख हसीना के देश छोड़कर जाने की खबर फैलते ही सैकड़ों लोगों ने उनके आवास में घुसकर तोड़फोड़ और लूटपाट की. पिछले 15 दिनों में बांग्लादेश में 300 लोगों की मौत हो गई है.

द प्रिंटलाइंस- 

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This