Pakistan: आर्थिक संकट के साथ प्राकृतिक आपदाओं से भी जुझ रहा पाकिस्तान, 24 घंटे में भारी बारिश ने ली 20 लोगों की जान

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan: इन दिनों पाकिस्‍तान आर्थिक संकट के साथ ही प्राकृतिक आपदाओं से भी जुझ रहा है. देश में हुई भारी बारिश के कारण होने वाली दुर्घटनाओं और बाढ़ के कारण पिछले 24 घंटों में 20 लोगों की मौत हो गई, जबकि 43 लोग घायल हुए हैं. इस साल के मानसून के चलते मरने वाले लोगों का आकड़ा 215 जा पहुंचा है, जिसमें 108 बच्चे और 32 महिलाएं भी शामिल है.

पूर्वी पंजाब प्रांत सबसे अधिक प्रभावित

पाकिस्तान के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने बताया कि इस मानसून में पूर्वी पंजाब प्रांत सबसे अधिक प्रभावित रहा, जहां कुल 80 लोगों को मौते हुई है. वहीं, दूसरे नंबर पर उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा क्षेत्र और दक्षिणी सिंध प्रांत में 65 और 37 मौतें हुई हैं.

कश्‍मीर में भी पांच लोगों की मौत

एनडीएमए की रिपोर्ट में कहा गया है कि दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में 18 लोग मारे गए. इसके अलावा पाकिस्तान के नियंत्रण वाले कश्मीर में भी पांच लोग मारे गए, जबकि उत्तरी गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र में मानसून से संबंधित घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई.

आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बताया कि देश में मानसून के चलते केवल इंसान ही नहीं पशु-पंक्षी भी प्रभावित हुए है. प्राधिकरण के रिपोर्ट के मुताबिक, मानसून के मौसम में 448 पशुधन की मौत हो गई, जबकि 2,575 घर और 31 पुल क्षतिग्रस्त हुए है.

भारी बारिश का अलर्ट जारी

वहीं, अभी मौसम विभाग ने काबुल, सिंधु और झेलम नदियों के जलग्रहण क्षेत्रों में अगले 48 घंटों में मध्यम तीव्रता के साथ भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

इसे भी पढें:-चीन के खिलाफ फिलीपींस का जबदस्त प्लान, दक्षिण चीन सागर में तैनात कर रहा गश्ती गन बोट

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This