​Oxford University: ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी का चांसलर बनने का सपना देख रहे इमरान खान, बुखारी ने बनाया ये प्लान!

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Oxford University: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी का चांसलर बनने का सपना देख रहे हैं. बता दें कि जेल में बंद इमरान खान इंग्लैंड की सबसे पुरानी यूनिवर्सिटी ऑक्सफोर्ड के चांसलर पद के लिए चुनाव लड़ेंगे. यह जानकारी ब्रिटिश अखबार ने इंटरनेशल मीडिया पर उनके सलाहकार सैयद जुल्फी बुखारी के हवाले से यह खबर दी है.

दरअसल, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक इमरान खान कई मामलों को लेकर रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद है. वहीं, अब उनके चांसलर बनने की खबरें सामने आ रही है. द डॉन के मुताबिक इंटरनेशल मीडिया पर पीटीआई चेयरमैन के सलाहकार सैयद जुल्फी बुखारी ने द टेलीग्राफ को बताया, ‘इमरान खान ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के चांसलर के लिए चुनाव लड़ेंगे क्योंकि जनता की मांग है कि उन्हें चुनाव लड़ना चाहिए. बुखारी ने कहा, ‘ इमरान खान से हरी झंडी मिलने के बाद हम इसकी सार्वजनिक घोषणा करेंगे और इसके लिए हस्ताक्षर अभियान शुरू करेंगे.

लॉर्ड पैटन के इस्तीफे के बाद खाली है कुलपति की सीट

जानकारी के मुताबिक, इंग्लैंड की सबसे पुरानी यूनिवर्सिटी ऑक्सफोर्ड में कुलपति लॉर्ड पैटन के इस्तीफे के बाद से चांसलर की सीट खाली हो गई है. हांगकांग के पूर्व गवर्नर और टोरी पार्टी के अध्यक्ष पैटन 21 साल तक इस पद पर रहे हैं. ऑक्सफोर्ड विश्विद्यालय में ऐसा पहली बार होगा जब चांसलर के लिए चुनाव ऑनलाइन आयोजित किए जाएंगे. क्योंकि, पारंपरिक प्रक्रिया में ग्रेजुएट्स को फुल एकेडेमी ड्रेस में प्रक्रिया में शामिल होना पड़ता था.

इमरान खान के जीत की संभावना बहुत कम

ज्ञात को पाकिस्तान के पूर्व पीएम व क्रिकेटर इमरान खान 2005 से 2014 तक ब्रैडफोर्ड यूनिवर्सिटी के चांसलर रह चुके हैं. इमरान खान ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से ही ग्रेजुएट किए हैं. हालांकि, इमरान खान को ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के चांसलर पद के चुनाव में जीत की बहुत कम संभावना है. क्योंकि, कई उच्च पदस्थ व्यक्ति – जैसे कि ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री सर टोनी ब्लेयर और बोरिस जॉनसन – इस दौड़ में हैं.

 

Latest News

ट्रांसपोर्टनगर में बिल्डिंग गिरने की घटना पर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने जताया दुःख, अस्पताल पहुँच जाना घायलों का हाल

Lucknow: राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र में एक बिल्डिंग ढहने के कारण कई लोगों के घायल होने और एक...

More Articles Like This