Pakistan: मॉर्निंग वॉक पर निकले भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर, लोग बोले- इसे कहते है छाती पर मूंग दलना

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan: एससीओ समिट में शामिल होने के लिए भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर पाकिस्‍तान की यात्रा पर पहुंचे हैं. बता दें कि विदेश मंत्री एस जयशंकर मंगलवार शाम इस्‍लामाबाद पहुंचे. यहां एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने उनका स्‍वागत किया. साथ में कुछ बच्‍चे भी फूल देकर एस जयशंकर का स्‍वागत किया. पाकिस्‍तान में शंघाई सहयोग संगठन (SCO) शिखर सम्‍मेलन से ज्‍यादा डॉ. जयशंकर के पहुंचने की चर्चा है.

डॉ. जयशंकर ने साझा की तस्वीरें 

बुधवार को एस जयशंकर पाकिस्तान में बने भारत के किले यानी भारतीय उच्चायोग में सैर करने के लिए निकल गए. विदेश मंत्री डॉ. जयशंकर ने सोशल मीडिया पर तस्वीरें साझा की हैं, जिसमें वह भारतीय उच्चायोग के परिसर में कई अन्य लोगों के साथ सुबह की सैर पर निकले हैं. इस तस्वीर को लेकर एक शख्स ने प्रति‍क्रिया देते हुए लिखा, ‘इसे कहते हैं छाती पर मूंग दलना.’

उच्‍चायोग के परिसर में लगाए पौधे

बता दें कि जयशंकर 15 और 16 अक्‍टूबर को एससीओ काउंसिल ऑफ हेड्स ऑफ गवर्नमेंट समिट के लिए पाकिस्तान में हैं. पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में भारत का उच्चायोग है. परिसर में घूमने के साथ ही डॉ. एस जयशंकर ने उच्चायोग के परिसर में पौधरोपण भी किए.

डॉ. जयशंकर के चश्मे की चर्चा

पाकिस्तान में भारतीय विदेश मंत्री डॉ. जयशंकर के अंदाज की सबसे ज्यादा चर्चा है. दरअसल वह भारतीय वायुसेना के विमान से पाकिस्तान पहुंचे. प्लेन से उतरने के बाद जब वह गाड़ी की ओर बढ़ने लगे तो उन्होंने पहने हुए चश्‍मे को उतारकर एक काला चश्मा लगा लिया. सूट-बूट में उनके चश्मा लगाने और गाड़ी तक जाने का वीडियो अब सोशल मीडिया में खूब शेयर किया जा रहा है, जिसे लोग रियल हीरो और बॉस का स्टाइल बता रहे हैं.

एक दशक बाद यात्रा

विदेश मंत्री डॉ. जयशंकर की यह यात्रा बेहद महत्‍वपूर्ण है, क्योंकि पिछले 9 सालों में ऐसा पहली बार हुआ है जब कोई भारतीय विदेश मंत्री पाकिस्तान की यात्रा पर गया है. आखिरी बार साल 2015 में अफगानिस्तान पर एक सम्मेलन के लिए तत्कालीन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पाकिस्तान की यात्रा पर गई थी. कश्मीर मुद्दे और पाकिस्तान की तरफ से सीमा पार आतंकवाद का मुद्दा दोनों देशों के बीच तनाव का असली वजह है. बता दें कि डॉ. एस जयशंकर मंगलवार को एक डिनर से पहले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से मिले थे.

ये भी पढ़ें :- 2 कट्टर प्रतिद्वंद्वी, 20 सेकंड की बात… पीएम शहबाज और एस जयशंकर की मुलाकात पर क्या बोल गया पाकिस्तानी मीडिया

 

 

 

Latest News

भारत के खिलाफ ट्रूडो संग मिलकर बड़ी साजिश रच रहा पाकिस्तान! कनाडाई सुरक्षा एजेंसी के चीफ ने किया खुलासा

India Canada Crisis: इस वक्‍त भारत-कनाडा के संबंधों में एक बार फिर से कड़वाहट आ चुकी है, जिसके लिए...

More Articles Like This