Pakistan News: आसमान से पहचान खो देगा पाकिस्तान, सबकुछ बेचने को मजबूर शहबाज शरीफ!

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan News: पाकिस्तान इस समय आर्थिक संकट से जूझ रहा है. पाक में हालात ऐसे हैं कि लोग दाने दाने के लिए तरस रहे हैं. ऐसे में देश को चलाना शहबाज सरकार के लिए मुश्किल होता जा रहा है. आलम यह है कि पाकिस्तान सरकार देश चलाने के लिए सब कुछ बेचने को मजबूर हो गई है. बता दें कि आर्थिक तंगी से बाहर निकलने के लिए पाकिस्तान की सरकार अब अपनी एयरलाइन को भी बेचने जा रही है.

आसमान से पहचान खोएगा पाकिस्तान

दरअसल, आर्थिक तंगी से जूझ रहा पाकिस्तान अब आसमान से भी अपने पहचान को मिटाने जा रहा है. पाकिस्तान अब अपनी एयरलाइन PIA (Pakistan International Airlines) को भी बेचने जा रहा है. PIA का निजीकरण शहबाज सरकार के एजेंडे में है. पाकिस्तान के न्यूज चैनल ARY के मुताबिक, पाक सरकार जल्द ही PIA को प्राइवेटाइज करने जा रही है और इसके लिए शुरुआती सभी तैयारी हो चुकी है.

जल्द होगी नीलामी

प्राइवेटाइजेशन मिनिस्टर के मुताबिक, PIA को प्राइवेटाइज करने के लिए 6 कंपनियों को चयन किया गया है और जल्द ही PIA की नीलामी की जाएगी. अंतिम प्रक्रिया में ये 6 कंपनियां एयरलाइन की नीलामी में हिस्सा लेंगी. चयन की गई कंपनियों से PIA ने जुलाई तक कागजी काम पूरा करने के लिए कहा है. वहीं, एयरलाइंस के अधिकारी शॉर्टलिस्ट की गई कंपनियों को नीलामी से जुड़ी जरूरी जानकारी दे रहे हैं. हालांकि, इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है कि ये छह कंपिनयां कौन सी हैं.

निजी हाथों में सरकारी डिपार्टमेंट

बुधवार को जारी मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि पाकिस्तान के पास इस वक्त नकदी की खासा कमी है. इस कमी को दूर करने के लिए यहां की शहबाज सरकार अब देश के सरकारी डिपार्टमेंट भी निजी हाथों में देने के लिए तैयार हो गई है. पहले से ही चीन CPEC के जरिए पाकिस्तान की कई अहम रिसोर्स पर अपना कब्जा किए हुए है. वहीं, अब विदेशों में पाकिस्तान की पहचान समझी जानी वाली PIA भी किसी निजी कंपनी के अधीन हो जाएगी.

नीलामी का होगा लाइव प्रसारण

बता दें कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के नीलामी का लाइव प्रसारण होगा. प्राइवेटाइजेशन मिनिस्ट्री बोर्ड की बैठक के दौरान निजीकरण मंत्री अलीम खान ने घाटे में चल रही सभी सरकारी कंट्रोल वाली फर्मों के पारदर्शी और प्रभावी निजीकरण प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर दिया है. नीलामी ट्रांसपेरेंसी लाने के लिए और विश्वास बढ़ाने के लिए अलीम ने मीडिया आउटलेट्स पर लाइव प्रसारित करने की भी सिफारिश की है.

Latest News

लखनऊ हवाई अड्डे ने सफाई के लिए तैनात किए रोबोट

UP News: चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रिय हवाई अड्डे ने सफाई के लिए इंटेलिजेंट क्लीनिंग रोबोट के बेड़े की तैनाती...

More Articles Like This