Pakistan: जेल में बंद Imran Khan ने माफी मांगने से किया इनकार, सेना पर लगाया ये आरोप!

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistanजेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने पिछले वर्ष 9 मई को उनकी गिरफ्तारी के बाद भड़के दंगों के लिए माफी मांगने से इनकार कर दिया है. कोर्ट की तरफ से कई मामलों में राहत मिलने के बाद उनका हौसला बढ़ गया है. इमरान ने कहा, उल्टा सेना को उनसे माफी मांगनी चाहिए. साथ ही, इमरान ने सेना द्वारा खुद का अपहरण करने का भी आरोप लगाया. जानकारी के मुताबिक, नौ मई 2023 को भ्रष्टाचार के एक मामले में पेशी के दौरान इमरान को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय परिसर से पाक रेंजर्स ने अरेस्‍ट किया था.

इमरान की गिरफ्तारी के बाद समर्थकों ने किया प्रदर्शन

समर्थकों ने रेंजर्स द्वारा इमरान की गिरफ्तारी के बाद देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया और दंगे भड़क उठे थे. सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल अहमद शरीफ ने इसी साल 7 मई को कहा था कि पीटीआई (इमरान की पार्टी) के साथ कोई भी बातचीत हो सकती है, बशर्ते पार्टी अपनी ‘‘अराजकता की राजनीति’’ के लिए माफी मांगे. इस बयान के बाद, विभिन्न क्षेत्रों से यह मांग उठी कि इमरान खान की पार्टी को ‘‘काला दिवस’’ ​​हिंसा के लिए माफी मांगनी चाहिए.

अडियाला जेल में इमरान खान ने दिया बयान

डॉन अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान खान ने शनिवार को रावलपिंडी की अदियाला जेल में मीडिया से बातचीत के दौरान एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि नौ मई की हिंसा के लिए माफी मांगने का कोई कारण नहीं है. इमरान ने कहा, इस्लामाबाद उच्च न्यायालय परिसर से उन्हें एक मेजर जनरल के नेतृत्व में रेंजर्स ने गिरफ्तार किया था. उन्‍होंने कहा, उल्टा सेना को उनसे माफी मांगनी चाहिए. क्योंकि, हिंसा के दिन पाक रेंजर्स ने उनका ‘‘अपहरण’’ कर लिया था.

यह भी पढ़े: गोंडा पहुंचे CM योगी: सर्किट हाउस में विभागों के साथ शुरू की समीक्षा बैठक

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This