Pakistan: क्यों पाकिस्तान ने अब तक नहीं दी पीएम मोदी को बधाई? PAK विदेश मंत्रालय ने बताई ये वजह

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan News: लोकसभा चुनाव के नतीजों के आने के बाद 9 जून को नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे हैं. ऐसे में अमेरिका,रूस और इटली समेत दुनियाभर के कई देशों ने नरेंद्र मोदी को दोबारा से पीएम बनने की बधाई दी है, लेकिन अभी तक पकिस्तान की ओर से कोई भी बयान सामने नहीं आया है.

हालांकि पाकिस्‍तान ने प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह से पहले कहा कि वह भारत समेत अपने सभी पड़ोसी देशों के साथ “सहयोगात्मक संबंध” चाहता है. पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने दावा किया कि वह बातचीत के माध्‍यम से सभी देशों के साथ समाधान चाहता है.

Pakistan: जवाब को टालते हुए आईं नज़र 

ऐसे में जब पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मुमताज ज़हरा बलूच से पूछा गया कि उन्होंने नरेंद्र मोदी को उनकी चुनावी जीत पर बधाई क्यों नहीं दी, तो वो सवाल को टालती हुई नजर आई. मुमताज ज़हरा बलूच ने सवाल का जवाब देते हुए कहा कि अपने नेतृत्व के बारे में फैसला करना भारत के लोगों का अधिकार है. ऐसे में पाकिस्‍तान को भारत की चुनावी प्रक्रिया पर कोई टिप्पणी नहीं करनी है.

उन्होंने आगे कहा कि इस समय भारत में सरकार का गठन चल रहा है, इसलिए नरेंद्र मोदी को बधाई देने की बात करना जल्दबाजी होगी. वहीं, भारत में चुनावी भाषण के दौरान कई नेताओं ने पाकिस्‍तान का मजाक बनाया था. इस पर उन्होंने कहा कि पाकिस्तान “भारत से आ रही बयानबाजी” के बावजूद भी अपनी पूरी जिम्मेदारी से काम कर रहा है.

शेख हसीना पहुंची नई दिल्ली

आपको बता दें कि कल यानी 9 जून को नरेंद्र मोदी पीएम पद की शपथ ग्रहण करने वाले है ऐसे में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना मनोनीत प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए नई दिल्ली पहुंच चुकी है. शेख हसिना के अलावा भी कई विदेशी मेहमान प्रधानमंत्री इस शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा बनने वाले है.

इसे भी पढ़ें:-Modi swearing in ceremony: दिल्ली पहुंची बंग्लादेश की पीएम शेख हसीना, कल नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में होंगी शामिल

 

Latest News

Weather Update: मौसम विभाग की चेतावनी, इन राज्यों में 5 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट

Weather Update: भारत के ज्यादातर राज्यों में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में रुक-रुककर रिमझिम...

More Articles Like This