इमरान खान की पत्नी को मिली अग्रिम जमानत, फिर भी जेल में ही रहेंगी बुशरा बीबी; जानिए पूरा मामला

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को आज कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. इमरान खान की बीवी बुशरा को रावलपिंडी की एक विशेष अदालत ने आज भ्रष्टाचार के एक मामले में अग्रिम जमानत दे दी है. बता दें कि इमरान खान की बीबी और बुशरा सहित अन्य आरोपियों पर अल-कादिर ट्रस्ट भ्रष्टाचार मामले में देश के खजाने को लगभग 50 अरब रुपये का नुकसान पहुंचाने का आरोप है.

जमानत के बाद भी जेल में रहेंगी बशुरा

बता दें कि रावलपिंडी की एक विशेष अदालत में न्यायाधीश मोहम्मद अली वराइच ने अल-कादिर ट्रस्ट भ्रष्टाचार मामले में सुनवाई की. इस दौरान इमरान खान की बीबी और बुशरा को जमानत मिल गई. हालांकि, जमानत मिलने के बावजूद भी बुशरा अपनी अवैध शादी के मामले में दोषी ठहराए जाने की वजह से जेल में ही रहेंगी.

क्या है अल कादिर ट्रस्ट मामला?

दरअसल, अल कादिर ट्रस्ट एक यूनिवर्सिटी से जुड़ा मामला है. इस प्रोजेक्ट का गठन इमरान खान, उनकी पत्नी बुशरा बीबी और उनके करीबी सहयोगी जुल्फिकार बुखारी और बाबर अवान ने किया था. इस यूनिवर्सिटी को झेलम के सोहावा में साल 2021 में स्थापित किया गया था. इस यूनिवर्सिटी को स्थापित करने का उद्देश्य सोहावा में अच्छी शिक्षा प्रदान करना था. लेकिन इस यूनिवर्सिटी को अभी तक सरकार की तरफ से मान्यता नहीं दी गई है.

इस यूनिवर्सिटी को स्थापित करने के मामले में इमरान खान और उनकी बीवी बुशरा पर यूनिवर्सिटी के लिए पाकिस्तान के सबसे अमीर शख्स मलिक रियाज को धमकाकर अरबों रुपये की जमीन को हड़पने का आरोप है. यह संस्थान एक ट्रस्ट के रूप में पंजीकृत हुआ था लेकिन यहां छात्रों से फीस ली जाती थी.

बुशरा बीबी पर है अवैध शादी का मामला?

बता दें कि इमरान खान की पत्नी बुशरा बीवी पर अवैध शादी का भी आरोप है. बुशरा बीबी के पूर्व पति खावर मेनका ने बुशरा बीबी और इमरान खान के खिलाफ अवैध शादी करने का मामला दर्ज करवाया था. खावर मेनका ने आरोप लगाए है कि उन्होंने बीबी द्वारा इद्दत की अनिवार्य प्रतीक्षा अवधि का पालन किए बिना शादी कर ली. बुशरा के पूर्व पति खावर ने अदालत से शादी को अमान्य घोषित करने की मांग की थी. जिस मामले में बशुरा जेल की सजा काट रहीं हैं.

Latest News

गोरखपुरः CM योगी ने निर्माणाधीन विकास परियोजनाओं का किया निरीक्षण, दिए निर्देश

गोरखपुरः शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्माणाधीन ट्रांसपोर्टनगर/दाउदपुर फ्लाईओवर और सिक्सलेन मार्ग का निरीक्षण किया. इस दौरान कार्य...

More Articles Like This