Pakistan News: PTI नेता सनम जावेद जेल से रिहा होते ही हुईं गिरफ्तार, लगा ये नया आरोप

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan News: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ यानी पीटीआई नेता सनम जावेद को जेल से रिहा कर दिया गया. लेकिन रिहा होने के तुरंत बाद ही एफआईए टीम ने एक नए मामले में उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी की जानकारी सनम जावेद के वकील ने सोशल मीडिया पर दी है.

दरअसल, पीटीआई नेता सनम जावेद कथित तौर पर 9 मई को पार्टी प्रमुख इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद कानून-व्यवस्था में गड़बड़ी पैदा करने और जिन्ना हाउस पर हमला करने में आरोपी थीं. जो पिछले काफी समय से जेल में बंद थीं. लाहौर उच्च न्यायालय ने पिछले हफ्ते ही उन्हें इस मामले में आरोपों से मुक्त कर दिया था. जिसके बाद लखपत जेल से उन्हें रिहा कर दिया गया.

जेल से रिहा होते ही हुईं गिरफ्तार

लेकिन, रविवार को एक नए मामले में एफआईए की टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि, किस मामले में सनम की गिरफ्तारी की गई है फिलहाल अभी तक यह पता नहीं चल पाया है. बताया जा रहा है कि उनकी रिहाई के एक घंटे बाद ही सनम को दोबारा से इस्लामाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया. इसके बाद फिर शनिवार को उन्हें गुजरांवाला की जेल से भी रिहा किया गया था, लेकिन एफआईए ने उन्हें फिर से गिरफ्तार कर लिया है.

सनम जावेद पर दर्ज हैं कई मामले…

ज्ञात हो कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की फायरब्रांड नेता सनम जावेद पर कई मामले दर्ज किए गए हैं. ये सभी 9 मई 2023 को पीटीआई के संस्थापक इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद हुई बर्बरता और अशांति से जुड़े हैं. इसी मामले में एफआईए साइबर क्राइम सेल ने 9 मई को कथित तौर पर भड़काऊ पोस्ट करने, लोगों से जिन्ना हाउस पर हमला करने का आग्रह करने के आरोप में उनके खिलाफ मामला दर्ज किया था.

इन मामलों में मिली जमानत

बता दें कि अदालत ने सनम जावेद चार मामलों में बरी कर दिया है. जबकि बाकी 8 मामलों में उन्हें जमानत मिल गई चुकी है. इसके बावजूद पीटीआई नेता सनम जावेद को एक अन्य मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है. पीटीआई की फायरब्रांड नेता सनम जावेद ने 8 फरवरी को हुए आम चुनाव में पंजाब के एक प्रांतीय निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था. ये पीटीआई की तेज तर्रार नेताओं में से एक हैं.

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This