Pakistan Parliament: पाकिस्तान की संसद में तैनात होंगी 12 लाख की बिल्लियां, गधा पालने में भी बना चुका है रिकॉर्ड

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan Parliament: बीते कई महीनों से आर्थिक संकटों से जुझ रहा पाकिस्तान को बार-बार चीन, सऊदी अरब और आईएमएफ के सामने हाथ फैलाना पड़ रहा है. देश इतनी मंहगाई बढ़ गई है कि लोगों को दो वक्‍त की रोटी खाने के लिए भी समस्‍या हो रही है, लेकिन इसी मंहगाई मे ही पाकिस्‍तान ने गधों के मामले रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी की है.

वहीं, अब पाकिस्तान अपनी संसद में 12 लाख की बिल्लि‍यों तैनात करने का प्‍लान बना रहा है, ऐसे में अब सभी के मन में ये सवाल है कि आखिर कंगाल पाकिस्‍तान बिल्लियों पर 12 लाख क्यों खर्च करने जा रहा है.

बिल्लियों के लिए 12 लाख का बजट तय

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, पाकिस्‍तान ने असामान्य कदम उठाते हुए संसद में बिल्लियों को तैनात करने की योजना बनाई है. क्योंकि संसद में चूहों की संख्या काफी बढ़ गई है और वे बहुत कुछ नुकसान कर रहे हैं. इन्हीं चूहों से निपटने के लिए संसद में बिल्लियों को तैनात करने का फैसला किया गया है, जिसके लिए करीब 12 लाख का बजट निर्धारित किया गया है.

गधा पालने के मामले में तीसरे नंबर पर पाकिस्‍तान

बता दें कि हाल ही पाकिस्‍तान गधों को लेकर चर्चा में बना हुआ था. वर्तमान में पाकिस्तान गधा पालने के मामले में तीसरे स्थान पर है, जबकि उसका दोस्त चीन पहले स्थान पर है. दरअसल, पाकिस्तान में 2023-24 के इकोनॉमिक सर्वे में बताया गया कि देश के अंदर 59 लाख गधे हैं. पाकिस्‍तान में इससे पहले इतने गधे कभी नहीं थे.

पाकिस्‍तान में क्‍यों बढ़ रही गधों की संख्‍या

एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान चीन को गंधों को निर्यात करता है. हर साल पाकिस्तान चीन को औसतन 5 लाख गधे निर्यात करता है. जिसके बावजूद पाकिस्तान के अंदर गंधों की भरमार है. रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि चीन से लगातार आ रही भारी डिमांड के कारण पाकिस्तान में गधों की संख्या बढ़ रही है.

यह भी पढ़ें:-Mike Lynch : इटली में डूबा ब्रिटेन के बिजनेस मैन का यॉट, एक लोगों की मौत; छह लापता

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This