पाकिस्तान में त्राहिमाम! एक बार फिर बढ़ा पेट्रोल-डीजल का दाम, 300 के करीब कीमत

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan Petrol-Diesel Price: महंगाई की मार झेल रहे पाकिस्‍तान में एक बार फिर नागरिकों को बड़ा झटका लगा है. पाकिस्‍तान के पीएम शहबाज शरीफ के नेतृत्‍व वाली सरकार ने पेट्रोल और हाई-स्‍पीड (HSD) के दामों को बढ़ा दिया है. देश में पेट्रोल के दाम में करीब 10 रुपये और डीजल के दाम में 6 रुपये की वृद्धि की गई है. डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, इंटरनेशनल मार्केट में उतार-चढ़ाव होने के वजह से कीमतों में वृद्धि की गई है. बता दें कि पाकिस्‍तान में बिजली के बढ़े दामों ने आम लोगों की पहले ही कमर तोड़ रखी है. अब पाकिस्‍तानी सरकार ने लोगों पर पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाकर नया बोझ डाल दिया है.

अब इतनी हुई कीमत

वित्त विभाग की ओर से जारी की गई एक अधिसूचना के मुताबिक, पेट्रोल की कीमतों में 9.99 रुपये प्रति लीटर और हाई स्पीड डीजल के भाव में 6.18 पाकिस्तानी रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है. इसके बाद पेट्रोल 275.6 रुपये प्रति लीटर हाई स्पीड डीजल की कीमत 283.63 रुपये प्रति लीटर हो गई है. यह बढ़ोत्‍तरी पूरे पखवाड़े तक लागू रहेगी. नोटिफिशन में इस बात का उल्लेख किया गया है कि ग्‍लोबल लेवल पर पेट्रोलियम का भाव बढ़ने के चलते यह वृद्धि अनिवार्य हो गई थी.

हाल ही में पेट्रोल के बढ़े थे दाम

जानकारी दें कि इसके पहले 1 जुलाई को भी पाकिस्‍तान में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए गए थे. 1 जुलाई को पेट्रोल की कीमतों में 7 रुपये और डीजल के दाम में 9 रुपये की वृद्धि की गई थी. वित्‍त मंत्रालय के अधिसूचना के हवाले से एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया था कि पेट्रोल की कीमतों में 7.45 रुपये और और हाई-स्पीड डीजल की कीमतों में 9.56 रुपये की वृद्धि की गई थी. इसी तरह से पाकिस्‍तान ने अपने लोगो महंगाई का झटके पर झटका दे रहा है.

कंगाली और महंगाई की मार झेल रहा पाकिस्‍तान

मालूम हो कि पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था आईएमएफ और अन्य देशों के सहायता से किसी तरह चल रही है. आईएमएफ से कर्ज लेकर पाकिस्तान किसी तरह से अपना पुराना कर्ज चुकता है. दूसरी ओर अपने दोस्‍त चीन का कर्ज नहीं दे पा रहा है, जिससे चीन भी अब पाकिस्तान में बड़ा निवेश करने के मूड में नहीं है. इस समय पाकिस्‍तान में कंगाली और महंगाई चरम पर है.

ये भी पढ़ें :- Oman Mosque: सैकड़ों लोगों से भरी मस्जिद में अंधाधुंध फायरिंग, 4 की मौत; गोलीबारी में कई लोग घायल

 

 

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This