Pakistan: बलूचिस्तान में एक बार फिर निशाने पर पंजाबी, सो रहे 7 मजदूरों पर बरसा दी गोली, मौत

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में एक बार फिर पंजाबियों पर हमला किया गया है. यहां के पंजगुर जिले में शनिवार देर रात सो रहे सात मजदूरों की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई. वहीं इस घटना में एक मजदूर गंभीर रूप से जख्‍मी हो गया है. पंजगुर के खुदा-ए-अबादान इलाके में इस वारदान को अंजाम दिया गया. पाकिस्‍तान के अधिकारियों ने इसे आतंकी हमला बताया है. अधिकारियों ने कहा कि इसके पीछे बलूचिस्‍तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) का हाथ है.

सोते वक्‍त मजदूरों पर हमला

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब के मुल्तान शहर के रहने वाले साजिद, इफ्तिखार, सलमान, शफीक, फैयाज, खालिद और वासिया पंजगुर में बन रही एक इमारत में मजदूर के तौर पर काम कर रहे थे. शनिवार देर रात बंदुकधारियों ने इन पर हमला उस वक्‍त किया, जब वे घर के उसी कमरे में सो रहे थे, जहां वे काम कर रहे थे. सभी की मौके पर ही मौत हो गई.

स्‍वचालित हथियारों से की गई गोलीबारी

स्थानी पुलिस ने बताया कि हथियारबंद हमलावरों ने मजदूरों को निशाना बनाते हुए ऑटोमेटिक हथियारों से गोलीबारी की. इसमें सात मजदूरों की तुरंत मौत हो गई, जबकि एक अन्य गंभीर घायल है. पंजगुर के एसएसपी फाजिल शाह बुखारी ने कहा कि यह एक आतंकी हमला है. इस घटना की जांच की जा रही है. इस हमले की पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ जरदारी और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कड़ी निंदा की है. पीएम शरीफ ने बलूचिस्तान के सीएम मीर सरफराज बुगती से मामले की रिपोर्ट मांगी है.

पंजाबियों की कब्रगाह बन रहा बलूचिस्तान

अभी तक इस घटना की जिम्‍मेदारी किसी ने नहीं ली है, लेकिन बलूचिस्‍तान में अलगाववादी ग्रुप ने केंद्र सरकार से आजादी के लिए अपने अभियान के तहत पंजाब के लोगों को अक्‍सर निशाना बनाया है. बलूचिस्तान प्रांत पंजाब के लोगों के लिए कब्रगाह बनता जा रहा है. बीते कुछ महीनों में बलूचिस्तान में पंजाब के लोगों पर हमलों की वारदातें बढ़ गई हैं. पिछले महीने में बस रोककर यात्रियों की आईडी चेक करते हुए बलूचिस्तान के मुसाखाइल जिले में पंजाब के 23 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वहीं अप्रैल में बलूचिस्तान के नोशकी में 9 पंजाबी यात्रियों की आईडी देखकर मौत के घाट उतार दिया गया था.

ये भी पढ़ें :- विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने पड़ोसी मुल्क को लगाई फटकार, कहा- ‘पाकिस्तान को भुगतनी होगी आतंकवाद की सजा…’

 

 

Latest News

‘जोकर’ वाले बयान पर Arshad Warsi ने तोड़ी चुप्पी, बोले – ‘मैंने प्रभास के बारे में…’

बॉलीवुड एक्टर अरशद वारसी ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान साउथ स्टार प्रभास की फिल्म 'कल्कि 2898...

More Articles Like This