Pakistan News: पाकिस्तान की शहबाज सरकार बौखलाई, PTI के 11 नेता गिरफ्तार; अब सत्ता पर संकट!

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan News: आर्थिक तंगी से जूझ रहे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में इन दिनोें सियासी घमासान मचा हुआ है. पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी पीटीआई के अध्यक्ष गौहर खान समेत 11 प्रमुख नेताओं को गिरफ्तार किया गया है. उनकी गिरफ्तारी नेशनल असेंबली से हुई है. पीटीआई नेताओं के इन गिरफ्तारी से आने वाले दिनों में पाकिस्तान सरकार की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं.

संसद के बाहर सांसद को घसीटा…

दरअसल, अब तक इमरान खान की पार्टी PTI के 11 सांसद गिरफ्तार किए गए हैं. पीटीआई के सांसद शेर अफजल मरवत को संसद भवन से बाहर निकलते ही गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने मरवत को धक्का दिया, घसीटा और जबरन कार में बैठाया. गिरफ्तारी के दौरान उन्होंने कहा हम इमरान खान के साथ हैं.

मरवत ने कहा कि पाकिस्तान ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह इमरान खान और उनके सैनिकों से कितना डरता है. याद रखें कि जिस व्यक्ति को वे इतनी बुरी तरह घसीट रहे हैं, वह आतंकवादी या हत्यारा नहीं है. उसका एकमात्र पाप यह है कि वह इमरान खान को अपना मेंटॉर मानता है. गरीबों के लिए आवाज उठाता है, पाकिस्तान के लिए आवाज उठाता है, लोकतंत्र की सर्वोच्चता, पाकिस्तानियों की स्वतंत्रता और कानून के शासन की बात करता है.

खालिद खुर्शीद भी गिरफ्तार

वहीं, पीटीआई नेता शोएब शाहीन को भी इस्लामाबाद से गिरफ्तार किया गया है. उनके दफ्तर में कुछ लोगों ने पहले हाथ मिलाया और फिर थोड़ी देर बाद वही लोग उन्हें धक्के मारते हुए ले गए. पीटीआई नेता नईम पंजुथा के अनुसार, गिलगित बाल्टिस्तान के पूर्व सीएम और पीटीआई नेता खालिद खुर्शीद को भी गिरफ्तार किया गया है.

वहीं, पीटीआई ने पार्टी अध्यक्ष बैरिस्टर गौहर की अवैध गिरफ्तारी को लेकर सरकार पर हमला बोला. उसने कहा कि यह पूरी संसद के लिए शर्म की बात है क्योंकि इसे पाकिस्तान में बचे हुए लोकतंत्र पर सीधा हमला माना जाना चाहिए. नेशनल असेंबली के अध्यक्ष को संसद के इस तरह के अनादर की इजाजत देने के लिए शर्म आनी चाहिए. पाकिस्तान अघोषित मार्शल लॉ में और भी नीचे गिर गया है.

पाकिस्तान की शहबाज सरकार बौखलाई

ज्ञात हो कि रविवार को इस्लामाबाद में इमरान के रिहाई को लेकर रैली का आयोजन किया गया. इस रैली के बाद से पाकिस्तान की शहबाज सरकार बौखला गई है. इस रैली के दौरान सरकार ने गोलीबारी करवाई, जिसके बाद कार्रवाई और तेज हो गई है. इस दौरान पीटीआई के अध्यक्ष बैरिस्टर गौहर खान और पार्टी के नेता प्रमुख शोएब शाहीन को गिरफ्तार किया गया है. इन गिरफ्तारियों के पीछे की वजह बताई जा रही है कि यह पीटीआई और सत्तारूढ़ गठबंधन के बीच चल रहे राजनीतिक संघर्ष का नतीजा है.

आपको बता दें कि एक साथ पीटीआई के इतने नेताओं की गिरफ्तारी पाकिस्तान सरकार की मुश्किलें बढ़ा सकती है. क्योंकि, पीटीआई समर्थक ने पहले से ही शहबाज सरकार के नाक में दम कर दिया है. अगर इनके समर्थक और उग्र हो गए तो शहबाज सरकार को संभालना मुश्किल होगा.

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This