Pakistan: कभी भी गिर सकती है शरीफ सरकार? पीपीपी इमरान खान से सकारात्मक बातचीत को तैयार

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan News: पाकिस्‍तान में शहबाज शरीफ की सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. अभी शहबाज शरीफ को सत्‍ता में मुश्‍किल से चार महीने ही हुए है और खबर आ रही है कि शरीफ सरकार कभी भी गिर सकती है. खबरों की माने तो शरीफ सरकार की गठबंधन दल पीपीपी ने इमरान खान को बातचीत का ऑफर दिया है. साथ ही एक बयान में कहा कि वह इमरान खान से सकारात्मक बात करना चाहते हैं. बता दें कि इस सयम पीटीआई नेता और पूर्व प्रधानमंत्री 200 से अ‍धिक मामलों में जेल में बंद हैं.

देश में राजनीतिक अस्थिरता

पाकिस्तानी अखबारों के मुताबिक, पाकिस्‍तान पीपुल्‍स पार्टी के बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा है कि अगर पीटीआई के संस्थापक और पूर्व पीएम इमरान खान बात करने के लिए इच्छुक हैं तो उनकी पार्टी उनके साथ बातचीत करने को तैयार है. बलूचिस्तान की प्रांतीय राजधानी क्वेटा में मीडिया से बातचीत करते हुए पीपीपी के एक वरिष्ठ नेता खुर्शीद शाह ने कहा है कि यदि पीटीआई के संस्थापक बातचीत करने के लिए तैयार हैं तो यह एक सकारात्मक बात हो सकती है. खुर्शीद शाह ने इस बातचीत की संभावना का स्वागत किया है. वहीं पाकिस्तानी राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने भी कहा है कि बातचीत से ही समस्याओं को सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए.

शहबाज शरीफ को नहीं मिला था बहुमत 

मालूम हो कि पाकिस्तान में फरवरी में आम चुनाव हुए थे. इस चुनाव का परिणाम बेहद चौंकाने वाला था. चुनाव में पूरी जोर लगाने के बाद भी शाहबाज शरीफ की पार्टी पीएम–एल–एन को 72 सीट ही मिल पाई थी. जबकि इमरान खान की पार्टी पीटीआई को सौ सीटें मिली थी. वहीं बिलावल भुट्टो जरदारी की पार्टी पीपीपी को इस चुनाव में 54 सीट हासिल हुई थी. शाहबाज शरीफ और बिलावल भुट्टो की पार्टी ने गठबंधन करके पाकिस्तान में सरकार बनाए थे. पाकिस्तान में कुल 313 लोकसभा सीट है, जिसमें से पूर्वी पाकिस्‍तान की 169 सीटें हैं और पश्चिमी पाकिस्तान की 144 सीट है. बहुमत के लिए 157 सीट होना अनिवार्य है.

ये भी पढ़ें :- डेमोक्रेट्स के लिए ‘लक्ष्मी’ साबित हुईं कमला हैरिस, खटाखट हो रही धनवर्षा; जानिए ट्रंप और हैरिस में कौन आगे

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This