बांग्लादेश के विदेश मंत्री के बयान से पाक की उड़ी नींद, भारत को लेकर कही ये बात

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

World News: बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने भारत को लेकर कुछ ऐसी बात कही है, जिससे पाकिस्तान को मिर्ची लगी है. दरअसल, बांग्लादेश के विदेश मंत्री हसन महमूद ने एक बयान में कहा कि भारत के साथ अच्छे संबंधों के बिना विकास संभव नहीं है. वैसे ये बयान उन्होंने बांग्लादेश को लेकर दिया है. हालांकि, इस बयान को सुनकर पाकिस्तान की नींद उड़ सकती है. ऐसा इसलिए क्योंकि पाकिस्तान की जनता भी मानती है कि पाक का विकास भारत से बेहतर संबंध के बगैर संभव नहीं है.

जानिए क्या बोले बांग्लादेश के विदेश मंत्री

बांग्लादेश के विदेश मंत्री का कहना है कि दोनों देश कई हजार किलोमीटर लंबी सीमा साझा करते हैं. उन्होंने आगे कहा कि उस देश (भारत) के साथ अच्छे संबंध बनाए रखे बिना हमारा विकास संभव नहीं है, जिसके साथ तीन तरफ से हमारी कई हजार किलोमीटर लंबी सीमा है. पड़ोसी के साथ अच्छे रिश्तों के बिना बांग्लादेश में शांति और स्थिरता बनाए रखना मुश्किल होगा.

भारत से अच्छे रिश्ते रखने होंगे

जानकारी दें कि व्यापक स्तर पर ये माना जा रहा है कि सोशल मीडिया पर इस समय भारतीय उत्पादों के बहिष्कार के अभियान को पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया की बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) का समर्थन प्राप्त है. ऐसा इसलिए क्योंकि विगत 7 जनवरी को बांग्लादेश में हुए चुनाव में भारत ने अवामी लीग का ‘समर्थन’ किया था. इस अभियान को लेकर बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने स्पष्ट तौर पर बीएनपी को ही जिम्मेदार ठहराया था. उन्होंने इसको लेकर कहा कि ये अभियान केवल घरेलू बाजार में संकट पैदा करने और बांग्लादेश की अर्थव्यवस्था को अस्थिर करने के लिए इसे शुरू किया गया था. बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने कहा कि ये अभियान पूरी तरीके से असफल रहा. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उनके प्रयास (भारतीय उत्पादों के बहिष्कार का आह्वान) असफल रहे.

यह भी पढ़ें: Ukraine News: अचानक यूक्रेन पहुंचे अमेरिकी विदेश मंत्री, राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की और शीर्ष नेताओं से करेंगे मुलाकात

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This