Pakistan News: SCO समिट के दौरान इस्लामाबाद में प्रदर्शन करेगी पीटीआई, देश को पहुंच सकता है नुकसान!

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने शिखर सम्मेलन के मौके पर इस्लामाबाद के डी-चौक पर विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है. जिसकी पाकिस्तान सरकार ने निंदा की है.

दरअसल, इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने पंजाब में अपना विरोध प्रदर्शन स्थगित कर दिया था और पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को 15 अक्टूबर को इस्लामाबाद में इकट्ठा होने के लिए राष्ट्रव्यापी आह्वान की घोषणा की. उन्होंने अपने नेताओं और परिवार के सदस्यों को पार्टी के संस्थापक इमरान खान से मिलने की मांग की, जो अडियाला जेल में बंद हैं, जबकि सरकार ने पहले ही एससीओ शिखर सम्मेलन के मद्देनजर सुरक्षा कारणों से 18 अक्टूबर तक अडियाला जेल में कैदियों से मुलाकात पर बैन लगा दिया था. उसके बावजूद भी पार्टी ने विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया.

पीटीआई नेताओं के इस विरोध प्रदर्शन की पाकिस्तान सरकार ने निंदा की है. पाकिस्तान के योजना और विकास मंत्री अहसान इकबाल ने विरोध प्रदर्शन को ‘राजनीतिक आतंकवाद’ बताया और पीटीआई पर देश की इमेज खराब करने और इससे देश के विकास और आर्थिक प्रगति को रोकने की कोशिश करने का आरोप लगाया.

देश को पहुंच सकता है नुकसान

इस्लामाबाद में इकबाल ने पीटीआई के विरोध के समय पर निराशा करते हुए कहा कि इससे शिखर सम्मेलन के दौरान देश की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंच सकता है. इकबाल ने सुझाव दिया कि इन कार्रवाइयों के पीछे स्क्रिप्ट राइटर एक ही व्यक्ति था जो पाकिस्तान की प्रगति को बाधित करने के लिए आतंकवादियों और राजनीतिक ताकतों दोनों का इस्तेमाल कर रहा था. उन्होंने उन पीटीआई समर्थकों से आग्रह किया जो वास्तव में बदलाव चाहते हैं कि वह अपनी पार्टी के कामों से हुए नुकसान को पहचानें, यह याद करते हुए कि कैसे 2014 में पिछले विरोध प्रदर्शनों ने चीनी राष्ट्रपति की पाकिस्तान यात्रा में देरी की थी.

सरकार नहीं देगी इजाजत…

इकबाल ने आगे चेतावनी दी कि पीटीआई की मौजूदा कार्रवाइयों का उद्देश्य सरकार के आर्थिक सुधार की कोशिशों को कमजोर करना है और विनाशकारी राजनीति से बचने के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि सिर्फ इसलिए कि पीटीआई के नेता को जेल हो गई है. अराजकता को सही नहीं ठहराया जा सकता है. पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने भी कहा कि अदालतों को विरोध के आह्वान पर ध्यान देना चाहिए. देश की प्रतिष्ठा पर इस हमले को रोकने के लिए राज्य अपनी सारी शक्ति, संसाधनों और शक्ति का इस्तेमाल करेगा. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सरकार इसकी इजाजत नहीं देगी.

Latest News

किसी व्यक्ति को दिया जानेवाला पुरस्कार उसके कार्य का होता है सम्मान: डॉ दिनेश शर्मा

Lucknow News: उर्दू अकादमी गोमती नगर स्थित सभागार में राष्ट्रीय जागरूक ब्राह्मण महासंघ द्वारा आयोजित प्रतिभा अलंकरण समारोह में...

More Articles Like This