Pakistan Independence Day: स्वतंत्रता दिवस पर पाकिस्तान ने दिखाई भारत को आंख, कश्मीर को लेकर दी धमकी!

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan Independence Day: आज यानी 14 अगस्त को पाकिस्तान में स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है. आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल असीम मुनीर का एक धमकी भरा बयान सामने आया है. असीम मुनीर ने धमकी दी है कि अगर उनके देश पर हमला होता है तो पाकिस्तान जवाबी कार्रवाई करेगा. यह धमकी सीधे तौर पर भारत, अफगानिस्तान और ईरान के लिए मानी जा रही है, क्योंकि पाकिस्तान का इन्हीं देशों के साथ विवाद चल रहा है.

दर्दनाक होगी जवाबी कार्रवाई

पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल असीम मुनीर ने आजादी की परेड को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे खिलाफ युद्ध को लेकर जो भी साजिश रचेगा, उसके लिए हमारी जवाबी कार्रवाई काफी दर्दनाक होगी. मुनीर ने ये तक कह दिया कि पाकिस्तान के लोग और उसके सुरक्षा बल कभी पीछे नहीं हटेंगे और किसी को भी देश पर बुरी नजर नहीं डालने देंगे.

भारत को भी दिखाई आंख

आजादी की परेड को संबोधित करते हुए पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दे पर भारत को भी आंख दिखाई. मुनीर ने कश्मीर और फिलिस्तीन को लेकर चिंता व्यक्त की. उन्होंने भारत के कश्मीर का जिक्र करते हुए कहा कि संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों में उनके अधिकार के लिए हम उनके साथ मजबूती से खड़े हैं और कश्मीर के बहादुर लोगों को अपने नैतिक समर्थन का आश्वासन देते हैं. वहीं, इजराइल पर निशाना साधते हुए गाजा के लोगों के खिलाफ इजरायल के अत्याचारों की गंभीरता समझने का भी आह्वान किया. उन्होंने इसको लेकर सवाल भी उठाए.

अफगानिस्तान के साथ बेहतर संबंध चाहते…

वहीं, तालिबान पाकिस्तान की मदद नहीं कर रहा. इसके बावजूद सेना प्रमुख मुनीर ने कहा हम अफगानिस्तान के साथ बेहतर संबंध चाहते हैं. साथ ही उन्होंने टीटीपी आतंकियों को शरण देने का भी जिक्र किया. हालांकि, पाकिस्तान इस समय टीटीपी के आतंकियों से परेशान है. टीटीपी को तालिबान का समर्थन है. इसलिए पाकिस्तान अफगानिस्तान से चिढ़ रहा है. इस दौरान पाकिस्तान ने चीन, सऊदी अरब, यूएई, कतर और तुर्की की तारीफ की.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This