पाकिस्तान में मूसलाधार बारिश से हाहाकार, 24 घंटे में 11 लोगों की मौत; इन राज्यों में बाढ़ का अलर्ट

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan Flood Alert: दुनिया के कई देशों में इन दिनों मानसूनी बारिश हो रही है. कहीं बारिश राहत दे रही है तो कहीं आफत. पाकिस्तान में इन दिनों भारी बारिश के चलते तबाही का मंजर आ गया है. उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान में मूसलाधार मानसूनी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ और छत गिरने से पिछले 24 घंटों में 11 लोगों की मौत हो गई.

खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के अधिकारियों ने बताया कि अफगानिस्तान की सीमा से लगे टैंक और करक जिलों में बाढ़ के चलते सात लोगों की मौत हो गई. प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि टैंक जिले में भारी बारिश के कारण घर की छत गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई. इसमें कहा गया है कि करक जिले में बहने से चार लोगों की मौत हो गई.

मुख्यमंत्री ने जताया दुख

बारिश के चलते हुए मौतों पर खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर दुख जताया है. साथ ही उन्होंने बाढ़ से प्रभावित परिवारों के लिए मुआवजे की घोषणा की. गंडापुर ने संबंधित जिला प्रशासन को बारिश से प्रभावित लोगों को सर्वोत्तम संभव सहायता और राहत प्रदान करने का भी निर्देश दिया.

बाढ़ से 11 लोगों की मौत

ज्ञात हो कि पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान में मुसलाधार बारिश का कहर जारी है. पाकिस्तान के टैंक जिले में भारी बारिश हो रही है. नदियों और नालों में अचानक आई बाढ़ के कारण टैंक-दक्षिण वजीरिस्तान मार्ग को भी यातायात के लिए बंद कर दिया गया है. भारी बारिश के चलते यहां अलग-अलग घटनाओं में 24 घंटे में 11 लोगों की मौत हो चुकी है. कोह-ए-सुलेमान में बारिश के कारण कई गांवों का संपर्क टूट गया है. रोझान में 100 से अधिक घरों में पानी घुस गया है. रेस्क्यू टीम द्वारा 200 से अधिक लोगों को रेस्क्यू करके सुरक्षित इलाकों में पहुंचाया गया है.

इन जगहों पर बाढ़ का अलर्ट

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बलूचिस्तान और दक्षिणी पंजाब के कई जिलों में संभावित बाढ़ का अलर्ट जारी कर दिया है. साथ ही 7 अगस्त तक कराची में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. काबुल नदी से सटे इलाकों में बाढ़ का खतरा है.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This