सऊदी ने पाकिस्तानी नर्सों को भगाया, तो पाक पत्रकार ने अपनी सरकार को लगाई लताड़, भारत को कहा विश्वसनीय

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistani Jounalist Qamar Cheema: पाकिस्तान और सऊदी अरब के संबंध काफी अच्छे हैं, लेकिन सऊदी अरब ने पाकिस्तान की 92 नर्सों को बाहर का रास्ता दिखा दिया. सऊदी के अधिकारियों ने खुलासा किया कि, जो नर्स यहां काम कर रहीं थीं, उन सभी की सत्यापन रिपोर्ट फर्जी थी. ऑनलाइन स्क्रीनिंग के दौरान सऊदी अरब की सरकार को जब इस धोखाधड़ी की जानकारी मिली तो उन सभी नर्सों को पाकिस्तान वापस भेज दिया गया. वहीं, इस घटना के बाद पाक के पत्रकार कमर चीमा ने अपनी सरकार को खूब खरी-खोटी सुनाई.

कमर चीमा ने सरकार को लताड़ा

सऊदी अरब की सरकार ने उस संस्थान को ब्लैकलिस्ट कर दिया, जिसने ये जालसाजी की थी. इस घटना को लेकर पाकिस्तानी पत्रकार कमर चीमा ने अपनी सरकार को खूब लताड़ा. कमर चीमा ने कहा कि पाकिस्तान सऊदी को भाई कहता है और हम उनके साथ धोखाधड़ी करते हैं. चीमा ने कहा कि थोड़े से पैसों के चक्कर में अपनी इमेज खराब की और उन नर्स का जीवन बर्बाद कर दिया. ये शॉर्टकट का नशा है. एक तरफ हम सऊदी को भाई कहते हैं और हम ही उनके साथ फ्रॉड कर रहे हैं.

चीमा ने की भारत की तारीफ

वहीं, कमर चीमा ने अपनी सरकार की आलोचना कर भारत की तारीफ की. चीमा ने कहा, भारतीय और पाकिस्तानी सऊदी में मिलकर काम कर रहे हैं, लेकिन मेडिकल की फील्ड में इनकी संख्या ज्यादा है. हमारे यहां डॉक्टरों की इज्जत नहीं है, अच्छी बात है कि नर्सों को धोखाधड़ी में जेल नहीं भेजा गया. भारतीय लोगों के पास हमसे ज्यादा अच्छे मौके हैं, क्योंकि वो ज्यादा पढ़ कर आते हैं, ज्यादा ईमानदार और ज्यादा विश्वसनीय हैं. चीमा ने आगे कहा कि हमने हरकतें नहीं सुधारी तो पाकिस्तान की जगह भारत ले लेगा, क्योंकि भारतीय किसी भी जॉब को करते हैं, उसमें समय देते हैं, वे किसी भी पॉलिटिकल चीज में नहीं फंसते, इसलिए उनकी काफी इज्जत होती है.

पाकिस्तानी हर चीज में फंसते हैं- चीमा

कमर चीमा ने कहा कि भारतीय कोई भी ऐसा काम नहीं करते, जिससे सऊदी का कानून टूटे, लेकिन पाकिस्तानी हर चीज में फंसते हैं. हाल ही में सऊदी ने पाकिस्तानियों को पकड़ा है, जो इजरायल के खिलाफ नारे लगा रहे थे. चीमा ने कहा कि हर आदमी के अंदर जिहादी घुसा हुआ है. मस्जिदों में मौलवी हर समय लोगों को भड़काते हैं. इसलिए भाई किसी भी राजनीतिक गतिविधि में न फंसे और आराम से पढ़ाई करें, सबसे अच्छी बात ये है कि उन नर्सों पर सऊदी ने कोई बड़ी कार्रवाई नहीं की.

ये भी पढ़ें- International News: लोकसभा चुनाव परिणाम आते ही अमेरिका ने दिया रिएक्शन, भारत को लेकर कही ये बड़ी बात

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This