ईरान ने किया अमेरिकी नेताओं और अधिकारियों के हत्या का प्लान! US ने किया नाकाम, पकड़ा गया पाकिस्तानी ‘हत्यारा’

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistani National Arrested: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत कई नेताओं को मारने की बड़ी साजिश को अमेरिका ने नाकाम कर दिया है. दरअसल, न्यूयॉर्क सिटी में एक ऐसे पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ा गया है, जो अमेरिका में नेताओं की हत्या करने के लिए आया था. हैरान करने वाली बात ये है कि इस शख्स के संबंध ईरानी सरकार के साथ हैं, जो यूएस को अपना दुश्मन मानता है.

अदालती दस्तावेजों के अनुसार, न्याय विभाग ने गिरफ्तार शख्स पर राजनीतिक हत्याएं करने की साजिश करने और ईरान के सरकार के साथ संबंध रखने का आरोप लगाया है. हालांकि इस शख्‍स की गिरफ्तारी के बाद पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अन्य अधिकारियों की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है.

अमेरिका में नेताओं की हत्या करने आया आसिफ रजा

हालांकि, आपराधिक शिकायत में स्‍पष्‍ट रूप से ट्रंप का नाम नहीं है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी शख्स के निशाने पर ट्रंप भी थे. अदालती दस्तावेज के अनुसार, ब्रुकलिन में खोली गई एक संघीय शिकायत से पता चलता है कि पकड़े गए शख्स का नाम आसिफ मर्चेंट (46) है, जिसे आसिफ रजा मर्चेंट के नाम भी जाना जाता है. संघीय शिकायत में आसिफ पर अमेरिकी नेता या अधिकारियों की एक असफल हत्या की साजिश के सिलसिले में पैसे लेकर मर्डर करवाने का आरोप लगाया गया है.

संघीय हिरासत में आरोपी

फिलहाल, एफबीआई की ओर से जारी की गई प्रेस रिलीज के अनुसार, आसिफ अमेरिका में किसी बड़ी साजिश को अंजाम दे पाता, इससे पहले ही उसे पकड़ लिया गया. पाकिस्तानी शख्स को इस वक्त न्यूयॉर्क में संघीय हिरासत में रखा गया है.

यह भी पढ़ें:-Indian Doctor in Bangladesh: बांग्लादेश में देवदूत बनकर आगे आए भारतीय चिकित्सक, 17 से 18 घंटे कर रहें काम

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This