चीन में गजब का फर्जीवाड़ा! चिड़ियाघर में कुत्तों को पेंट कर बना दिया राष्ट्रीय पशु पांडा, वीडियो वायरल

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Fake Panda in China: अपनी नकली चीजों के लिए बदनाम चीन एक बार‍ फिर फर्जीवाड़े के लिए चर्चा में है. नकली सामान बनाने वाला चीन के चिड़ियाघर में नकली जानवर भी देखने को मिलते हैं. जी हां, आपको सुनकर हैरानी होगी, लेकिन ये हकीकत है. यहां के चिड़ियाघर में मोटे-ताजे कुत्‍तों को रंग का पांडा के रूप में पर्यटकों को दिखाए गए. लेकिन सच्‍चाई कितने दिन तक छिपेगी. हकीकत आखिरकार सामने आ ही गई और चिड़ियाघर ही नहीं बल्कि चीन की दुनियाभर में फजीहत हो रही है.

कुत्तों को बनाया पांडा

सोशल मीडिया पर पेंट किए हुए कुत्‍तों का वीडियो वायरल हो रहा है. चिड़ियाघर प्रशासन ने कुत्तों को पकड़कर उन्हें इस तरह से पेंट कर दिया है कि वह दिखने में बिल्‍कुल पांडा की तरह ही लगे. बता दें कि जिस चिड़ियाघर ने अपने पर्यटकों के साथ यह फर्जीवाड़ा किया है, वह दक्षिण गुआंगडोंग प्रोविंस में है. पांडा के रंग में रंगे कुत्ते का एक टूरिस्‍ट ने वीडियो बना लिया. अब वीडियो वायरल होने के बाद चीन पूरी दुनिया में कहीं भी मुंह दिखाने लायक नहीं बचा है.

जू एडमिनिस्ट्रेशन ने मानी अपनी गलती

बड़ी बात ये है कि चिड़ियाघर ने अपने इस फर्जीवाड़े को स्‍वीकार भी कर लिया है. चिड़ियाघर प्रशासन ने कहा कि हमारे पास दो मोटे ताजे चाउ-चाउ कुत्ते थे. जिनको हमने पेंट करके उन्हें राष्ट्रीय पशु पांडा जैसा बना दिया था. यह हमने सिर्फ इसलिए किया ताकी ज्यादा से ज्यादा तादाद में लोग पांडा को देखने आएं. जू के मैनेजनर हुआंग ने कहा कि यह कुत्ते उनके जू के टॉप अट्रैक्शन रहे हैं

वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

इस फर्जीवाड़े का वीडियो वहां घूमने आए एक टूरिस्‍ट ने रिकॉर्ड कर लिया जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो को सोशल मीडिया मंच एक्स पर @WeAreNotFood नाम के अकाउंट से साझा किया गया है. वीडिया देखने के बाद लोग तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें :- G-20 पर्यटन मंत्रीस्तरीय सम्मेलन में शामिल हुए पर्यटन मंत्री, विभिन्न देशों के मंत्रियों से की मुलाकात

 

Latest News

US: राष्ट्रपति चुनाव में आर्थिक संकटों से जुझ रहें डोनाल्ड ट्रंप, चांदी के सिक्के, बाइबल और स्नीकर्स बेचने की आई नौबत

US Elections: अमेरिका में जैसे जैसे राष्ट्रपति चुनाव 2024 नजदीक आ रहा है, वैसे वैसे चुनावी प्रचान अभियान भी...

More Articles Like This