ओलंपिक के आगाज से पहले सजा पेरिस, दिल जीत रही तस्वीरें

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Paris Olympics 2024: ओलंपिक 2024 की मेजबानी इस बार फ्रांस कर रहा है. इस ओलंपिक के लिए फ्रांस की राजधानी पेरिस पूरी तरीके से तैयार है. वहीं, ओलंपिक के लिए भारतीय दल भी तैयार है.

इस बार ओलंपिक में भारत की ओर से कुल 117 एथलीट हिस्सा ले रहे हैं. इन एथलीटों की नजरें ओलंपिक में मेडल जीतने पर होंगी. पिछली बार टोक्यो ओलंपिक में भारत ने 7 मेडल जीते थे. वहीं, ये अब तक के इतिहास में भारत का सबसे बेस्ट प्रदर्शन रहा है.

इस बार ओलंपिक की शुरुआत 26 जुलाई से हो रही है. इस ओलंपकि के लिए पेरिस शहर पूरी तरीके से तैयार है. इसकी झलक भी सामने आनी शुरू हो गई हैं. कई ऐसी तस्वीरें भी सामने आईं है जिनमें पेरिस की खूबसूरती को देखा जा सकता है.

ओलंपिक के लिए पेरिस तैयार

ओलंपिक के शुरू होने से पहले पेरिस को शानदार तरीके से सजाया गया है. ओलंपिक के दौरान करीब 10,500 एथीलीट्स पेरिस पहुंचेंगे. वहीं, उनको सपोर्ट करने के लिए लाखों फैंस भी पहुंचेंगे. इतनी भीड़ को देखते हुए पेरिश शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. हर जगह ओलंपिक खेलों का पोस्टर लगाया गया है. वहीं, कई महत्वपूर्ण स्थानों को शानदार तरीके से सजाया गया है.

आइफिल टावर भी सजा

ओलंपिक खेलों को देखते हुए आइफिल टावर को भी सजाया गया है. आइफिल टावर पर भी ओलंपिक का लोगो लगाया गया है. आइफिल टावर ही पेरिस शहर की पहचान है. आइफिल टावर दुनिया के सात अजूबो में से एक है. इसकी सुंदरता के लोग दिवाने हैं. रात के समय आइफिल टावर ओलंपिक के लोगो के साथ और भी सुंदर नजर आ रहा है. इसकी खूबसूरती को अपने कैमरे में कैद करने के साथ ही लोग अपनी तस्वीर भी इसके साथ ले रहे हैं. आपको बता दें कि इस बार ओलंपिक में एथलीटों को जो मेडल दिए जाएंगे, उसमें आइफिल टावर के धातु का इस्तेमाल किया गया है.

यह भी पढ़ें: जेलेंस्की से लेकर ओबामा तक, सभी ने की बाइडेन के फैसले की तारीफ, जानिए किसने क्या कहा?

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This