Paris Olympic 2024: फ्रांस के मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, पेरिस में लू और तूफान की चेतावनी

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Paris Olympic 2024: फ्रांस की राजधानी पेरिस में इस बार ओलंपिक खेलों का आयोजन हो रहा है. पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत ने शानदार शुरुआत की है. भारतीय शीर्ष शूटर मनु भाकर ने भारत की झोली में पहला मेडल डाला. वहीं, आज भारत की झोली में 2 और मैडल आने की उम्मीद है. इस बीच फ्रांस के मौसम विभाग ने पेरिस और उसके आसपास के इलाकों में भीषण गर्मी और तूफान की चेतावनी जारी की है. आइए जानते हैं पेरिस में आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज…

फ्रांस की मौसम विज्ञान एजेंसी ने पेरिस और आसपास के इलाकों के लिए मौसम की चेतावनी जारी की है. फ्रांस मौसम विभाग आज यानी मंगलवार को राजधानी पेरेिस में भीषण गर्मी के साथ तूफान का अलर्ट जारी किया है. पेरिस और आसपास के इलाके में तापमान के 35 डिग्री सेल्सियस रहने की आशंका है.

फ्रांस मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, दक्षिणी फ़्रांस में लू चलने की संभावना जताई गई है. इसको लेकर “येलो अलर्ट” जारी कर दिया गया है. फिलहाल पूरे पेरिस में रात भर “बहुत गर्म” स्थिति रहने का अनुमान है, मंगलवार और बुधवार के बीच पारा 22C से नीचे जाने की उम्मीद नहीं है.

चिलचिलाती गर्मी से रहें अलर्ट

दक्षिणी फ़्रांस के कुछ हिस्सों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जो तीसरी सबसे बड़ी चेतावनी थी, कुछ स्थानों पर तापमान 40C तक पहुंच गया था. मौसम विभाग ने कहा कि येलो अलर्ट स्तर का मतलब है कि लोगों को खेलते समय या अन्य शारीरिक गतिविधियों में संलग्न होने पर गर्मी के प्रभाव के प्रति “सावधान” रहना चाहिए. पेरिस और इसके आसपास के उपनगरों में दोपहर के समय आउटडोर स्पर्धाओं में प्रतिस्पर्धा करने वाले ओलंपियनों को चिलचिलाती गर्मी का एहसास होगा.

हीटस्ट्रोक का जोखिम

एफिल टॉवर पर बीच वॉलीबॉल, प्लेस डे ला कॉनकॉर्ड में बीएमएक्स फ्रीस्टाइल क्वालीफायर, और स्टेड डी फ्रांस में महिला रग्बी सेवन्स सेमीफाइनल सभी आंशिक या पूरी तरह से बाहर हैं. खेलों से पहले, कुछ एथलीटों ने उच्च तापमान पर प्रतिस्पर्धा के शारीरिक नुकसान और हीटस्ट्रोक के जोखिम को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम के समय को समायोजित करने का आग्रह किया था. कहीं-कहीं तापमान 40 डिग्री तक रहने का अनुमान है.

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This