ओलंपिक में रेसलर अमन सेहरावत की धमाकेदार जीत, सेमीफाइनल में बनाई जगह; पदक से एक कदम दूर

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Paris Olympic 2024: पहलवान अमन सेहरावत ने पेरिस ओलंपिक में कमाल कर दिया है. उन्होंने 57 किलो वर्ग कुश्ती में शानदार प्रदर्शन किया है और अपनी जगह सेमीफाइनल में बना ली है. अमन सहरावत ने अल्बानिया के पहलवान को 12-0 से हराया. अमन ओलंपिक में मेडल से एक जीत दूर हैं. बता दें कि 22 वर्षीय अमन सहरावत ने जेलिमखान अबाकारोव को भी हैरान कर दिया.

अगर पहलवान अमन सेहरावत सेमीफाइनल में जीत जाते हैं और फाइनल में पहुंचते हैं तो वह सिल्वर मेडल लेकर आएंगे. वहीं, अगर वह इस प्रतियोगिता में जीतते हैं तो गोल्ड के हकदार होंगे.

विनेश फोगाट थी पदक से थोड़ी दूर

बता दें पेरिस ओलंपिक से भारत के लिए कल बुरी खबर सामने आई थी. दरअसल, भारतीय महिला रेसलर एथलीट विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक में गोल्ड मेडल मैच से ठीक पहले तय वजन सीमा से 100 ग्राम वजन अधिक होने की वजह से उन्हें अयोग्य करार दे दिया गया था.

बता दें कि फोगाट के बाहर होने के बाद भारत के लोगों को काफी निराशा हुई थी. ओलंपिक के फैसले पर फोगाट ने कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (CSA) में आपत्ति जताई है. उनका कहना है कि उन्हें कम से कम सिल्वर मेडल दिया जाए.

इस बीच अमन सहरावत ने आज पेरिस ओलंपिक में कमाल किया और 57 किलो वर्ग कुश्ती में शानदार प्रदर्शन किया और सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है. अगर वह सेमीफाइनल जीतते हैं तो उनको सिल्वर मेडल मिलेगा.

यह भी पढ़ें: 22 की मौत… भारी बारिश का अलर्ट…बाढ़ की आशंका; अभी टला नहीं है हिमाचल से खतरा

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This