पेरिस कांस्य पदक विजेता Swapnil Kusale पर हुई नोटों की बरसात, रेलवे ने दिया ये बड़ा तोहफा

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Paris Olympics 2024: खेलों के महाकुंभ ओलंपिक में भारत ने अब तक 3 ब्रॉन्ज मेडल जीत लिए हैं. पेरिस ओलंप‍िक के छठे दिन भारतीय शूटर स्वप्निल कुसाले ने तीसरा ब्रॉन्ज मेडल जीतकर देश को गौरवान्वित किया. उन्होंने 50 मीटर राइफल शूटिंग में भारत को कांस्य पदक दिलाया. भारत की झोली में पदक डालने के बाद स्वप्निल पर पैसों की बरसात हुई. साथ ही उन्हें सरकारी नौकरी में प्रमोशन मिला है.

स्वप्निल कुसाले पर हुई नोटों की बारिश

ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने एक बड़ा ऐलान किया है. एकनाथ शिंदे ने निशानेबाज स्वप्निल को एक करोड़ रुपये के पुरस्कार की घोषणा की. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, “महाराष्ट्र सरकार कुसाले के लिए एक करोड़ रुपये के पुरस्कार की घोषणा कर रही है. ओलंपिक से लौटने पर उनको सम्मानित किया जायेगा.”

भारतीय रेलवे में खुशी का माहौल

स्वप्निल कुसाले ने भारत का नाम रौशन कर दिया है. उनकी इस सफलता से भारतीय रेलवे में भी खुशी का माहौल है. दरअसल, स्वप्निल सेंट्रल रेलवे के पुणे डिवीजन में टीसी के पद पर कार्यरत हैं. उन्होंने कई बार अपने प्रमोशन की बात की, लेकिन हर बार उन्हें निराशा ही मिली. वहीं, अब पदक की चमक ने स्वप्निल की किस्मत भी चमका दी है. भारतीय रेलवे अब स्वप्निल को प्रमोशन देने जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, स्वप्निल को अब अधिकारी बनाकर ओएसडी पद दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Paris Olympics 2024: आज ये एथलीट्स भारत की झोली में डाल सकते हैं मेडल, यहां जानिए 02 अगस्त का शेड्यूल

मेडल जीतने के बाद स्वप्निल ने कही ये बात

निशानेबाजी में मेडल जीतने के बाद स्वप्निल कुसाले ने कहा, मेरी धड़कने बहुत तेज धड़क रही थीं. मैंने अपनी सांसों पर नियंत्रण रखा और कुछ अलग करने की कोशिश नहीं की. इस स्तर पर सभी खिलाड़ी एक जैसे होते हैं. स्वप्निल ने कहा कि मैं रेलवे के काम के लिए नहीं जाता हूं. भारतीय रेलवे की तरफ से मुझे 365 दिन की छुट्टी दी गई है ताकि मैं देश के लिए अच्छा खेल सकूं. मेरी निजी कोच दीपाली देशपांडे मेरी मां जैसी हैं, जिन्होंने बिना शर्त के मेरी मदद की.

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This