तीन साल बाद फिर संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित कर सकते हैं पीएम मोदी, जानिए पूरा कार्यक्रम

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

26 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा के उच्च स्तरीय सत्र को संबोधित कर सकते हैं. सोमवार को जारी सूची के अनुसार, भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी 26 सितंबर की दोपहर में सभा को संबोधित कर सकते हैं. जानकारी के मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र महासभा के 79वें सत्र की उच्च स्तरीय आम बहस 24 से 30 सितंबर तक होगी.

24 सितंबर से शुरू होगी चर्चा

24 सितंबर से संयुक्त राष्ट्र महासभा के 79वें सत्र की उच्च स्तरीय चर्चा शुरू होगी. संयुक्त राष्ट्र द्वारा जारी वक्ताओं की सूची के मुताबिक, भारत के राष्ट्राध्यक्ष 26 सितंबर को संबोधित करेंगे. बता दें कि पिछले महीने ऐतिहासिक तीसरे कार्यकाल के लिए भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले मोदी इससे पहले सितंबर 2021 में वार्षिक उच्च स्तरीय यूएनजीए सत्र को संबोधित कर चुके हैं. गौरतलब है, यह अंतिम सूची नहीं है.

इतने दिन चलेगी आम चर्चा

आम चर्चा 24 सितंबर से शुरू होगी जो कि 30 सितंबर तक चलेगी. सूची के अनुसार, पहले वक्ता ब्राजील के राष्ट्रपति होंगे. पारंपरिक रूप से अमेरिका आम चर्चा के पहले दिन दूसरा वक्ता होता है और ऐसी उम्मीद है कि राष्ट्रपति जो बाइडन पद पर रहते हुए अपना अंतिम संबोधन देंगे. वहीं, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुटेरेस बहस शुरू होने से पहले अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे, जिसके बाद महासभा के 79वें सत्र के अध्यक्ष सभा को संबोधित करेंगे.

भविष्य पर होगी नजर

विश्व के नेता भविष्य से जुड़े समझौते को अपनाने के लिए संयुक्त राष्ट्र में एकत्रित होंगे, जिसमें एक वैश्विक डिजिटल समझौता और भविष्य की पीढ़ियों संबंधी घोषणा शामिल होगी. संयुक्त राष्ट्र ने कहा, ‘‘यह शिखर सम्मेलन एक उच्च स्तरीय आयोजन है, जो विश्व नेताओं को एक साथ लाकर इस बारे में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सहमति बनाने का काम करेगा कि हम कैसे वर्तमान को बेहतर कर सकते हैं और कैसे भविष्य की सुरक्षा कर सकते हैं.’’

यह भी पढ़े: US News: रिपब्लिकन राष्ट्रीय सम्मेलन में भारतवंशियों ने छोड़ी छाप, Harmeet Dhillon ने पढ़ी अरदास

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This