वंदे मातरम की धुन से गूंजा वियना, ऑस्ट्रिया में पीएम मोदी का ग्रैंड वेलकम; चांसलर कार्ल नेहमर ने खींची सेल्फी

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi Austria Visit: रूस के बाद पीएम मोदी ऑस्ट्रिया के दौरे पर पहुंचे हैं, जहां पर उनको कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेना है. ऑस्ट्रिया में पीएम मोदी का भव्य स्वागत हुआ है. ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में पहुंचने के साथ ही वहां पर मोदी- मोदी के नारे लगे. बीते 41 सालों में पहली बार भारत का कोई प्रधानमंत्री ऑस्ट्रिया के दौरे पर गया है. इससे पहले 1983 में इंदिरा गांधी ऑस्ट्रिया दौरे पर गई थीं.

ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना के एयरपोर्ट पर पीएम मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होटल रिट्ज कार्लटन पहुंचे. होटल पहुंचकर पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की.

वंदे मातरम की धुन बजी

होटल पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में वंदेमातरम की धुन बजाई गई. इस धुन से पूरा वियना गूंज उठा. इसके बाद पीएम मोदी ऑस्ट्रिया के चांसलर कार्ल नेहमर से मिले और डिनर किया. इस डिनर के दौरान दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों पर बात भी हुई. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑस्ट्रिया के राष्ट्रपति एलेक्जेंडर वान डर बेले से भी मिलेंगे और दोनों के बीच कई मुद्दों पर बात होगी.

ऑस्ट्रिया के चांसलर कार्ल नेहमर का ट्वीट

आपको बता दें कि पीएम मोदी के ऑस्ट्रिया दौरे के दौरान चांसलर कार्ल नेहमर ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वियना में आपका स्वागत है. ऑस्ट्रिया में आपका स्वागत करना हमारे लिए खुशी और सम्मान की बात है. ऑस्ट्रिया और भारत मित्र व साझेदार हैं. मैं आपकी यात्रा के दौरान हमारी राजनीतिक और आर्थिक चर्चाओं की प्रतीक्षा कर रहा हूं.”

पीएम मोदी ने कहा थैंक्यू

ऑस्ट्रिया में हुए इस भव्य स्वागत को लेकर पीएम मोदी ने वहां के लोगों का धन्यवाद किया है. वहां की कुछ तस्वीरों को भी पीएम मोदी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा की है. पीएम मोदी ने लिखा, “चांसलर कार्ल नेहमर गर्मजोशी से स्वागत के लिए आपका बहुत धन्यवाद. मैं कल के लिए भी हमारी चर्चाओं की प्रतीक्षा कर रहा हूं. हम दोनों देश वैश्विक भलाई को आगे बढ़ाने के लिए मिलकर काम करना जारी रखेंगे.”

तय कार्यक्रम के अनुसार सुबह 10 बजे से 10 बजकर 15 मिनट के दौराम पीएम मोदी का स्वागत होगा. इसके बाद पीएम मोदी ऑस्ट्रिया के गेस्टबुक पर हस्ताक्षर करेंगे. इसके बाद 10.15 से 11 बजे के दौरान पीएम मोदी प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता करेंगे. सुबह 11 बजे पीएम मोदी प्रेस व्यक्तव्य देंगे. वहीं, 11.30 से 12.15 के बीच पीएम मोदी ऑस्ट्रिया-भारत सीईओ बैठक में शामिल होंगे.

दोपहर 12.30-1.50 बजे के दौरान वह ऑस्ट्रिया के चांसलर के साथ लंच करेंगे. इसके बाद 2.30 बजे ऑस्ट्रिया के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वान डेर बेलेन के साथ पीएम मोदी की वार्ता होगी. 3.40 से 4.30 बजे तक ऑस्ट्रियाई हस्तियों के साथ बैठकें करेंगे. आज शाम 5 बजे प्रेस वार्ता होगी. इसके बाद शाम 7.00 सामुदायिक कार्यक्रम में पीएम मोदी हिस्सा लेंगे. इसके बाद रात 8 बजकर 15 मिनट पर पीएम मोदी स्वदेश के लिए रवाना हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें: वियना में पीएम मोदी का भव्य स्वागत, जानिए ऑस्ट्रिया मेंं पीएम मोदी का कार्यक्रम

Latest News

America News: व्हाइट हाउस ने की कमला हैरिस पर आपत्तिजनक टिप्पणी की निंदा, जानिए क्या कहा…

America News: उपराष्ट्रपति कमला हैरिस पर बढ़ते लिंगवादी और नस्लवादी हमलों की व्हाइट हाउस के शीर्ष अधिकारी जॉन किर्बी...

More Articles Like This