PM Modi in USA: न्यूयार्क में PM मोदी ने की भारत के विकास की बात, बोले- ‘बताऊं, बुरा तो नहीं लगेगा ना…?

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi in USA: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं. पीएम मोदी ने रविवार को न्यूयॉर्क के नासाउ कोलिजियम में प्रवासी भारतीयों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए भारत के विकास के बारे में जानकारी दी. आइए जानते हैं प्रवासी भारतीयों से क्या कुछ बोले पीएम मोदी…

आप सभी भारत के सशक्त ब्रांड एंबेसडर…

अमेरिका के न्यूयार्क में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने संबोधन की शुरुआत “नमस्ते यूएस!” कहके किया. उन्होंने कहा कि ‘अब हमारा नमस्ते भी ग्लोबल हो गया है, ये अब लोकल से ग्लोबल हो गया है और ये सब आपने किया है.” उन्होंने कहा, “मैं हमेशा से आपके सामर्थ्य को, भारतीय प्रवासियों के सामर्थ्य को समझता रहा हूं. जब मेरे पास कोई सरकारी पद नहीं था तब भी समझता था और आज भी समझता हूं. मेरे लिए, आप सभी भारत के सशक्त ब्रांड एंबेसडर रहे हैं. इसीलिए मैं आपको ‘राष्ट्रदूत’ कहता हूं.”

बुरा तो नहीं लगेगा ना?

भारत में विकास की बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “भारत आज अवसरों की धरती है, अब भारत अवसरों का इंतजार नहीं करता. अब भारत अवसरों का निर्माण करता है. भारत आज जितना कनेक्टेड है, पहले उतना कभी कनेक्टेड नहीं था. आज भारत का 5G मार्केट… बताऊं, बुरा तो नहीं लगेगा ना?… आज भारत का 5G मार्केट अमेरिका से भी बड़ा हो चुका है और ये सब दो साल के भीतर-भीतर हुआ है. अब तो भारत मेड-इन-इंडिया 6G पर काम कर रहा है.”

भारत में डिजिटल वॉलेट

भारत द्वारा की गई डिजिटल प्रगति का उल्लेख करते हुए पीएम मोदी ने भारतीय अमेरिकियों से कहा कि यहां उनकी जेब में भले ही बटुए हों, लेकिन भारत में लोगों के पास ‘डिजिटल वॉलेट’ हैं. पीएम मोदी ने कहा कि भारत अपना वैश्विक प्रभुत्व नहीं चाहता है. उन्होंने कहा कि भारत आग की तरह नहीं है. प्रधानमंत्री ने कहा, “भारत सूरज की तरह हैं जो रोशनी देता है.” वहीं, प्रधानमंत्री ने कार्बन उत्सर्जन को लेकर पश्चिम की आलोचना करते हुए कहा कि विश्व में विनाश के कारण में भारत की कोई भूमिका नहीं है. पीएम मोदी ने कहा कि भारत में विश्व की 17 प्रतिशत आबादी रहती है और इसका कार्बन उत्सर्जन चार प्रतिशत से भी कम है.

Latest News

रिकॉर्ड ऊंचाई पर खुला भारतीय शेयर बाजार, जानें कितने अंक उछले सेंसेक्स-निफ्टी

Stock Market: हफ्ते के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को भारतीय शेयर बाजार रिकॉर्ड ऊंचाई पर खुला. बेंचमार्क इक्विटी...

More Articles Like This