भारत के दुश्मनों को पालना पाकिस्तान को पड़ा महंगा! जेल तोड़कर भागा आतंकी, साथ ले गया 18 कैदी

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PoK jail: पाकिस्‍तान को भारत के दुश्‍मनों को अपने घर में पालना अब महंगा पड़ रहा है. दरअसल, पाक की जेल में कैद भारत का मोस्‍ट वॉन्‍टेड आतंकी जेल की सलाखें तोड़ फरार हो गया है, जिसके बाद पाकिस्‍तान के सभी जेलों में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है. यह घटना पिछले मंगलवार को हुई, जिसमें कुल 18 कैदी जेल तोड़कर भाग निकले.

वहीं, पुलिस अधिकारी ने बताया कि भागने वाले कुल 18 कैदियों में से 6 मौत की सजा पर थे. जबकि अन्य तीन आजीवन कारावास की सजा काट रहे थे. उन्‍होंने बताया कि कैदियो ने पिस्तौल के बल पर गार्ड को काबू में रखा और मेन गेट को तोड़कर भाग गए. इस दौरान एक अन्य कैदी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मृतक कैदी की पहचान खय्याम सईद के रूप में हुई है, जो पांच साल की सजा काट रहा था.

अधिकारियों को किया बर्खास्त

एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना के बाद से रावलकोट जेल के उप अधीक्षक सहित 7 अधिकारियों को हिरासत में लिया गया है और सुरक्षा उल्लंघन की जांच शुरू कर दी गई है. इतना ही नहीं इस घटना के बाद जेल प्रमुख और अन्य कई अधिकारियों को बर्खास्त भी कर दिया गया है. वहीं, सुरक्षा चूक को लेकर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की सभी जेलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

भारत का मोस्ट वॉन्टेड भी भागा

रिपोर्ट में अनुसार, भागने वाले कैदियों में गाजी शहजाद भी शामिल था. सूत्रों के मुताबिक गाजी शहजाद एक प्रतिबंधित संगठन का सदस्य है और भारत का मोस्ट वॉन्टेड भी है. साथ ही इसी को जेल तोड़ने का मास्टरमाइंड भी बताया जा रहा है. फिलहाल जेल तोड़ने का कारण क्या था पुलिस इसकी हर एंगल से जांच कर रही है.

इसे भी पढ़ें:- Sweden: स्वीडन में पैटरनिटी लीव को मिली मान्यता, अब पोते-पोतियों की देखभाल के लिए इतने दिन की मिलेगी छुट्टी

Latest News

Kulgam Encounter: कुलगाम में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा, गोलीबारी जारी

जम्मू-कश्मीरः अमरनाथ यात्रा शुरू होने के बाद पहली बार कुलगाम जिले के मोदेरगाम गांव में मुठभेड़ शुरू हो गई...

More Articles Like This