बांग्लादेश में पुलिस ने की सरकार से ये डिमांड, बदली जाएगी वर्दी; आज से करेंगे ड्यूटी…

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Bangladesh Police: बांग्लादेश में नई अंतरिम सरकार बन चुकी है. अंतरिम सरकार का मुखिया मोहम्मद यूनुस को बनाया गया है. शपथ लेने के तुरंत बाद यूनुस सरकार एक्शन में नजर आ रही है. रविवार को गृह मंत्रालय के एडवाइजर सखावत हुसैन ने पुलिस के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की. सखावत ने कहा कि पुलिस की वर्दी जल्द से जल्द बदला जाएगा. पुलिस वाले अब इस वर्दी में बाहर नहीं जाना चाहते हैं.

ड्यूटी से भाग गई थी पुलिस

दरअसल, हाल ही में आरक्षण को लेकर बांग्लादेश में हुए हिंसा में सैकड़ों पुलिस वालों की जान चली गई. इस दौरान कई पुलिसकर्मी घायल भी हो गए थे. शेख हसीना के इस्तीफे के बाद प्रदर्शनकारियों ने पुलिस को बड़े पैमाने पर निशाना बनाया. जिसके बाद बांग्लादेश की पुलिस अपनी ड्यूटी से भाग गई थी. पुलिस ना होने की वजह से बांग्लादेश की व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है.

पुलिस को न पहुंचाएं नुकसान

हालांकि, सखावत हुसैन द्वारा पुलिस के शीर्ष अधिकारियों से बातचीत के बाद पुलिस ने अपनी हड़ताल वापस ली है. सखावत हुसैन ने सोमवार को वापस अपने काम पर लौटने का वादा किया है. पुलिस की जरूरत को समझते हुए अंतरिम सरकार ने पुलिस की मांग सुनने और उनको वापस बुलाने का काम किया है. पुलिस की जरूरत के बारे में बोलते हुए सखावत हुसैन ने कहा, “अगर पुलिस नहीं होगी तो नागरिक सुरक्षित नहीं रहेंगे. इसलिए पुलिस को नुकसान न पहुंचाएं, अगर आपको कोई शिकायत है तो वरिष्ठ अधिकारियों को बताएं.” उन्होंने आगे कहा कि छात्रों ने उनसे कहा है कि उनकी पुलिस से कोई रंजिश नहीं है.

पुलिस की डिमांड मानने की बात

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, बैठक के बाद गृह मंत्रालय के सलाहकार ने बताया कि पुलिसकर्मियों की कई मांगें सही हैं और उन पर विचार किया जाएगा. उन्होंने कहा कि कुछ मांगें अभी पूरी हो सकती हैं जबकि कुछ को पूरा होने में समय लगेगा. सखावत ने जनता से अपील की कि वे पुलिस वालों को नुकसान न पहुंचाएं वे उनकी सुरक्षा के लिए हैं. साथ ही कहा विरोध प्रदर्शनों के दौरान पुलिस का जिस तरह से इस्तेमाल किया गया, उसके लिए राजनीतिक स्तर पर बैठे लोग और जारी किए गए आदेश ज़्यादा ज़िम्मेदार हैं. उनकी जांच की जाएगी और प्रभावित लोगों को जल्द ही इंसाफ दिलाया जाएगा.

पुलिस की बदली जाएगी वर्दी

बांग्लादेश की नई सरकार पुलिस में कई रिफॉर्म भी लाने वाली है. जिसकी शुरुआत वर्दी और लोगों से हो रही है. सखावत ने कहा कि पुलिस की वर्दी और लोगों को जल्द से जल्द बदला जाएगा. पुलिस वाले अब इस वर्दी में बाहर नहीं जाना चाहते हैं.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This