ध्वस्त कर देंगे शासन.., इजरायल के जज़्बे को देख जोश में आया दक्षिण कोरिया, किम जोंग को दी चेतावनी

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

President Yun Suk : बीते एक साल से जिस प्रकार इजरायल अपने दुश्‍मनों का खात्‍मा कर रहा है, उससे दूसरे देश भी प्रभावित हो रहे है. इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के जज़्बे को देखकर अब दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक सियोल भी अपने कट्टर दुश्मन उत्तर कोरिया के खिलाफ बड़ी कार्यवाई करने का फैसला किया है.

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक यियोल ने पहली बार उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन को उसका पूरा शासन ध्वस्त कर देने की चेतावनी दी है. यून सुक ने किंम जोंग को यह धमकी उस वक्‍त दी है जब अपने भव्य सशस्त्र बल दिवस समारोह के दौरान उत्तर कोरिया को निशाना बनाने में सक्षम अपनी सबसे शक्तिशाली बैलिस्टिक मिसाइल और अन्य हथियारों का प्रदर्शन किया.

ध्वस्त हो जाएगा किंम जोंग का शासन

राष्ट्रपति यून सुक ने राजधानी सियोल के समीप एक सैन्य हवाई अड्डे पर एकत्रित हजारों सैनिकों से कहा कि यदि उत्तर कोरिया परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करने की कोशिश करता है तो उसका शासन ध्वस्त हो जाएगा. ऐसे में उत्‍तर कोरिया को यह भ्रम छोड़ देना चाहिए कि परमाणु बम उसकी रक्षा करेगा.

समारो‍ह में शामिल हुए 340 सैन्य उपकरण

उन्‍होंने कहा कि उत्तर कोरिया परमाणु हथियारों का उपयोग करने का प्रयास करता है, तो उसे हमारी सेना और (दक्षिण कोरिया)-अमेरिका गठबंधन की दृढ़ और जबरदस्त प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ेगा और उस दिन उत्तर कोरियाई शासन का अंत होगा. दरअसल इस समारोह के दौरान दक्षिण कोरियाई सेना ने करीब 340 सैन्य उपकरण और हथियार प्रणालियों का प्रदर्शन किया. जिनमें से सबसे शक्तिशली ह्यूनमो-5 बैलिस्टिक मिसाइल थी.

पहली बार दक्षिण कोरिया ने किया इस मिसाइल का खुलासा

ह्यूनमो-5 बैलिस्टिक मिसाइल को लेकर पर्यवेक्षकों का कहना है कि करीब आठ टन पारंपरिक हथियार ले जाने में सक्षम यह मिसाइल धरती की गहराई में घुसकर उत्तर कोरिया के भूमिगत बंकरों को नष्ट कर सकती है. हालांकि य‍ह पहली बार है जब दक्षिण कोरिया ने इस मिसाइल का खुलासा किया है.

वहीं, इससे पहले उत्तर कोरिया के उप रक्षा मंत्री किम कांग इल ने दक्षिण कोरिया में शक्तिशाली सैन्य संपत्तियों की अस्थायी तैनाती के लिए अमेरिका की आलोचना की और कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की.

यह भी पढ़ें:-Israel Conflict: इजरायली PM बेंजामिन नेतन्याहू को मारने की साजिश रच रहा ईरान, खुफिया एजेंसी का बड़ा दावा

Latest News

UP: CM योगी ने पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को दिए करोड़ों के चेक, बोले- सरकारी नौकरी…

लखनऊः इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पेरिस-2024 में संपन्न ओलंपिक एवं पैरालंपिक गेम्स...

More Articles Like This