‘इन्हें किसने राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बना दिया..? कमला हैरिस के लिए ऐसे क्यों बोले मस्क

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US Presidential Election: अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में अब गिने-चुने दिन ही बचें हैं. 05 नवंबर को यहां पर राष्ट्रपति पद के लिए वोटिंग होने जा रही है. इससे पहले प्रत्याशी लोगों के बीच में जाकर जोर शोर से प्रचार कर रहे हैं. इस बार अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में मुख्य रूप से मुकाबला डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के बीच में होने जा रहा है.

चुनाव प्रचार के दौरान लोगों के बीच मेंं जा रहीं डेमेक्रेटिक उम्मीदवार ने कुछ ऐसा कह दिया है, जिसको लेकर अब उनको ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है. सबसे खास बात है कि कमला हैरिस ने कुछ ऐसा कहा है कि टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने उन्‍हें जमकर ट्रोल कर दिया. इतना ही नहीं मस्क ने तो यहां तक कह दिया कि कमला हैरिस को राष्‍ट्रपति पद का उम्‍मीदवार किसने बना दिया. आपको जानना चाहिए कि कमला हैरिस ने अमेरिका के गांवों में फोटोकॉपी मशीन की उपलब्‍धता का मुद्दा उठाया था.

जानिए क्या बोलीं कमला हैरिस?

आपको बता दें कि उपराष्ट्रपति और राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने हाल के दिनों में वोटर आईडी कानून पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी. इस दौरान उन्होंने दावा किया था कि ग्रामीण अमेरिकी अपने वोटर आईडी की फोटोकॉपी तक नहीं करवा सकते. एक निजी समाचार चैनल को दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि मुझे नहीं लगता कि हमें इस बात को कम आंकना चाहिए कि वोटर आइडी कार्ड कानून पर समझौता क्या मायने रखता है. कुछ लोगों के दिमाग में इसका मतलब यह है कि आपको यह साबित करने के लिए अपनी पहचान की ज़ेरॉक्स या फोटोकॉपी करवानी होगी, ताकि आप यह बता पाएं कि आप कौन हैं.

इस दौरान उन्होंने आगे कहा था कि खैर बहुत सारे लोग हैं, खासकर ग्रामीण समुदायों में रहने वाले लोग, जो ऐसा नहीं करते. उनके आस-पास कोई किंको नहीं है, कोई ऑफिसमैक्स नहीं है. बेशक लोगों को यह साबित करना होगा कि वे कौन हैं, लेकिन इस तरह से नहीं कि उनके लिए यह साबित करना लगभग असंभव हो जाए कि वे कौन हैं. कमला हैरिस की इस टिप्पणी के बाद पूरे देश में वोटर आईडी कानून को लेकर बहस छिड़ गई. जिसमें टेस्ला के मालिक एलन मस्क की भी एंट्री हो गई है.

ट्रंप ने कमला को किया ट्रोल

कमला हैरिस के इस वीडियो चंक को एक एक्स यूजर ने सोशल मीडिया पर शेयर किया और लिखा कि कमला हैरिस ने बेतुके ढंग से कहा कि ग्रामीण अमेरिकियों के लिए अपने पहचान पत्र की फोटोकॉपी करना लगभग असंभव है. इस पोस्ट को रिपोस्ट करते हुए एलन मस्क ने लिखा कि यह कैसे संभव है कि यह व्यक्ति किसी तरह यूनाइटेड स्‍टेट ऑफ अमेरिका के राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार हो?

Latest News

Siwan News: सिवान में जहरीली शराब का कहर, अब तक 20 लोगों की मौत

Siwan News: बिहार के सिवान में जहरीली शराब का कहर जारी है. इस शराब के सेवन से जान गंवाने...

More Articles Like This