स्लोवाकिया के पीएम पर हुए हमले की प्रधानमंत्री मोदी ने की निंदा, जानिए क्या कहा…?

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Slovakia Prime Minister: पिछले दिनों स्लोवाकिया के पीएम रॉबर्ट फिको पर जानलेवा हमला हुआ था. इस हमले की जानकारी सामने आने के बाद लोग हैरान हो गए. स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको के ऊपर हुए हमले को लेकर भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया है. पीएम मोदी ने इस हमले की कड़ी निंदा की है.

जानकारी दें कि विगत बुधवार को एक कार्यक्रम के दौरान स्लोवाकिया के पीएम राबर्ट फिको को गई गोलियां मारी गईं. इस घटना ने इस छोटे से देश को झकझोर कर रख दिया था. इस घटना की चर्चा पूरे यूरोप में हो रही है.

पीएम मोदी ने इस हमले की निंदा की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्लोवाकिया के पीएम रॉबर्ट फिको पर जानलेवा हमले की निंदा की है. पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर हुई गोलीबारी की खबर से गहरा सदमा पहुंचा. मैं इस कायरतापूर्ण कृत्य की निंदा करता हूं और पीएम फिको के जल्दी स्वस्थ होने की कामना करता हूं. इस मुश्किल समय में भारत स्लोवाकिया के लोगों के साथ खड़ा है.”

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को स्लोवाकिया के शहर हैंडलोवा में प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको एक राजनीतिक कार्यक्रम में पहुंचे थे. इसी कार्यक्रम के दौरान पीएम रॉबर्ट फिको को करीब से पांच गोलियां मार दी. इस हमले में पीएम फिको बुरी तरीके से घायल हो गए. उनका उपचार अस्पताल में चल रहा है. इस हमले के दौरान ही प्रधानमंत्री के सुरक्षाकर्मियों ने आरोपी को पकड़ लिया. जानकारी के अनुसार आरोपी की पहचान जुराज सिनटुला (71) के तौर पर हुई है. आरोपी एक कवि है और रॉबर्ट फिको की नीतियों से नाराज था.

स्लोवाकिया के उप प्रधान मंत्री और पर्यावरण मंत्री टॉमस ताराबा ने इस घटना को लेकर कहा कि मैं बहुत हैरान था. सौभाग्य से जहां तक ​​मुझे पता है ऑपरेशन अच्छा रहा – और मुझे लगता है कि अंत में वह बच जाएंगे. वह इस समय जीवन के लिए खतरे की स्थिति में नहीं है. उप प्रधानमंत्री का कहना है कि एक गोली फिको के पेट में लगी और दूसरी उसके जोड़ में लगी.

यह भी पढ़ें: Dubai Tourism: UAE में भारतीय बच्चे ने दिखाई ऐसी ईमानदारी, दुबई पुलिस ने किया सम्मानित

Latest News

Pakistan: पुलिस की गोली से ईशनिंदा के आरोपी की मौत, भीड़ ने फूंका क्लिनिक

Pakistan News: हाल के समय में पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोप में हत्या के मामले लगातार बढ़े हैं. पिछले...

More Articles Like This