Property Row: पीओके के पूर्व पीएम इलियास खान गिरफ्तार, संपत्ति हथियाने समेत लगे अन्य कई आरोप

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Property Row: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के पूर्व प्रधानमंत्री सरदार तनवीर इलियास खान को को गिरफ्तार कर लिया गया है. पारिवारिक संपत्ति विवाद मामले में गिरफ्तार इलियास खान को मार्गल्ला पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित किया गया है. उनकी गिरफ्तारी की पुष्टि कैपिटल पुलिस ने की. इलियास पर पारिवारिक संपत्ति जब्त करने के साथ ही एक गोलीबारी की घटना में भी शामिल होने का आरोप लगाया गया है.

इलियास की गिरफ्तार के बाद समर्थकों ने किया प्रदर्शन

पूर्व प्रधानमंत्री इलियास की गिरफ्तारी के बाद वकील और उनके समर्थक पुलिस स्टेशन के बाहर प्रदर्शन करने लगे, वहीं, पार्टी के कार्यकर्ता उनके आवास के बाहर इकट्ठा हो गए. बता दें कि एक मई को ही इलियास के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. उनपर सेंटोरस मॉल के केंद्रीय कार्यालयों और महत्वपूर्ण दस्तावेजों को हथियाने का प्रयास करने का आरोप लगाया गया था.

अन्य नाम भी शामिल

सेंटोरस मॉल के डिप्टी सुरक्षा प्रभारी कर्नल (सेवानिवृत्त) टीपू सुल्तान ने इलियास खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. जिसमें इलियास के अलावा मोहम्मद अली, रिजवान, अनिल सुल्तान और अन्य संदिग्धों के नाम शामिल हैं.

जान से मारने की धमकी

एफआईआर में बताया गया है कि सरदार तनवीर इलियास 20 से 25 व्यक्तियों के एक सशस्त्र समूह के साथ सेंटोरस मॉल के परिसर को कब्जा करने के इरादे से ताला तोड़कर मॉल के कार्यालय में दाखिल हुए थे. हालांकि सुरक्षा गर्ड के उनके इस प्रयास को नाकाम कर दिया. इसके अलावा सरदार इलियास खान और सरदार डॉ. राशिद इलियास खान को सरदार तनवीर इलियास ने जान से मारने की भी धमकी दी थी.

बाल बाल बचे टीपू सुल्‍तान

एफआईआर में आगे बताया गया कि तनवीर इलियास और उनके सहयोगियों ने सुरक्षा अधिकारी पर हमला भी किया था. वहीं, घटना की सूचना मिलने पर कानून प्रवर्तन अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे, जहां सरदार तनवीर इलियास ने कर्नल (सेवानिवृत्त) टीपू सुल्तान पर गोली चलाई, जिसमें वह (टीपू सुल्तान) बाल-बाल बच गए.

इसे भी पढ़े:-Ebrahim Raisi Helicopter Crash: ईरानी राष्ट्रपति के हेलिकॉप्टर क्रैश की घटना कोई साजिश या हादसा? जानिए क्या रही वजह

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This