Protest In POK: पीओके में पाकिस्तान का भारी विरोध, सड़कों पर उतरी कश्मीरी जनता; युद्ध जैसे हालात

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Protest In POK: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर यानी पीओके में युद्ध जैसे हालात हो गए हैं. यहां कि जनता ने पाकिस्तानी अत्याचार के खिलाफ विद्रोह शुरू कर दिया है. विरोध को कंट्रोल करने के लिए पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा भारी बल का प्रयोग किया जा रहा है. पाकिस्तानी सुरक्षा बल भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस से फायरिंग कर रही है. इस दौरान पुलिस से टकराव और पत्थरबाजी की घटनाएं सामने आई हैं.

इस वजह से हो रहा विरोध

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, पीओके में बढ़ती महंगाई के चलते सरकार के खिलाफ लोगों का गुस्सा फुटा है. जिसके चलते लोग जगह-जगह धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की तरफ से लगाए टैक्स और बढ़ी कीमतों के विरोध में 11 मई शनिवार को पीओके के लोगों ने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन की योजना बनाई थी, लेकिन एक दिन पहले ही अतिरिक्त बल बुलाकर लोगों को हिरासत में लेना शुरू कर दिया गया, जिसके बाद जनता का गुस्सा भड़क उठा. पाकिस्तानी सुरक्षा बलों द्वारा लोगों के ऊपर गोली चलाने की भी खबरें सामने आ रही है. इस दौरान बच्चों को भी चोट आई है. इसमें कई लड़कियों के घायल होने की खबर है.

धारा 144 लागू

दरअसल, पाकिस्तान में पेट्रोल-डीजल और दूसरे जरूरी चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं. खाने-पीने की वस्तुएं तक चीन से आयात की जा रही हैं. जिसके चलते कमेटी ने राज्य में प्रदर्शन का ऐलान किया था. इसके बाद पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने विरोध प्रदर्शन रोकने के लिए बिना किसी वारंट और सूचना के शुक्रवार को पीओके के मीरपुर जिले में 70 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद भीड़ भड़क उठी. गिरफ्तारी के बाद पीओके की आम जनता ने सुरक्षा बलों पर पत्थर फेंके और कई जगहों पर झड़प हुई. फिलहाल पूरे इलाके में धारा 144 लगा दी गई है. ताकि लोग अपने घरों से बाहर ना निकलें.

विरोध प्रदर्शन को कुचलने के लिए हिंसा का सहारा

जानकारी के मुताबिक, पीओके में पाकिस्तान विरोध प्रदर्शन को कुचलने के लिए हिंसा का सहारा ले रहा है. मौके पर प्रशासन ने अतिरिक्त बलों की तैनाती की है, जिसमें पाकिस्तान रेंजर्स और फ्रंटियर कोर के जवानों को शामिल किया गया है. फिलहाल लोगों का प्रदर्शन राजधानी मुजफ्फराबाद, मीरपुर और ददियाल जैसे इलाकों में देखने को मिल रहा है. खास बात यह है कि प्रोटेस्ट कर रहे इन भीड़ के हाथों में पीओके और भारत का राष्ट्रीय झंडा दिखाई पड़ रहा है.

Latest News

मिस एंड मिसेज यूनाइटेड नेशंस 2024: ग्रैंड फिनाले में बोलीं डॉ. रचना- मेरे लिए ब्यूटी के सिर्फ बाहरी मायने नहीं, सुनाई दिल को छू...

दिल्ली के रोहिणी स्थित होटल क्राउन प्लाजा में शनिवार को ‘मिस एंड मिसेज यूनाइटेड नेशंस 2024’ के ग्रैंड फिनाले...

More Articles Like This