Pakistan: हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह की मौत पर पाकिस्तान में प्रदर्शन का ऐलान, पढ़ी जाएगी जनाजा की नमाज

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Protests announced in Pakistan: इजराइली हमले में हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत के बाद पाकिस्तान में जमात-ए-इस्लामी ने प्रदर्शन का ऐलान किया है. जमात-ए-इस्लामी पाकिस्तान के प्रमुख हाफिज नईम-उर-रहमान ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्‍ट के जरिए कहा है कि हसन नसरल्लाह के लिए पूरे देश में उनकी अनुपस्थिति में जनाजा की नमाज पढ़ी जाएगी.

दरअसल, हाफिज नईम-उर-रहमान ने पोस्‍ट में लिखा है कि नसरल्लाह की हत्या के विरोध में आज जमात-ए-इस्लामी पूरे देश में धरना प्रदर्शन करेगी. इसके साथ ही उन्‍होंनें दुनियाभर के लोगों को इजराइल के नाजायज जायोनी राज्य के खिलाफ आवाज उठाने की बता कही है.

इस्लामाबाद में विरोध प्रदर्शन

नईम-उर-रहमान के मुताबिक, पूरे देश में लेबनान और फिलिस्तीन के प्रतिरोध बलों के साथ जनता एकजुटता व्यक्त करेगी. हिजबुल्‍लाह चीफ हसन नसरल्लाह की हत्या और लेबनान-फिलिस्तीन में इजराइल के क्रूर आतंकवाद के खिलाफ रविवार की शाम 4 बजे इस्लामाबाद प्रेस क्लब के सामने विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

इजराइल के खिलाफ जंग का नेतृत्व

दरअसल, इजरायल द्वारा हाल ही में बेरूत के दक्षिणी क्षेत्र में किए गए हवाई हमले में हिज्बुल्‍लाह चीफ नसरल्लाह मारा गया. हसन नसरल्लाह ने 2006 में इजराइल के खिलाफ हिजबुल्लाह के जंग का नेतृत्व किया था. उसी के नेतृत्व में समूह पड़ोसी देश सीरिया के क्रूर संघर्ष में शामिल हुआ था.

तीन दशकों तक किया संगठन का नेतृत्‍व

हसन नसरल्लाह ने 1992 में इजराइली मिसाइल हमले में अपने पूर्ववर्ती की मौत के बाद हिजबुल्लाह की कमान संभाली थी और करीब तीन दशकों तक संगठन का नेतृत्व किया. उसके नेतृत्व संभालने के पांच साल बाद अमेरिका ने हिजबुल्लाह को आतंकवादी संगठन घोषित कर दिया था.

इसे भी पढें:-New Chief of Hezbollah: हिज्बुल्लाह के नए चीफ बने हाशिम सफीद्दीन, अमेरिका पहले ही घोषित कर चुका है आतंकवादी

Latest News

US: अमेरिका के दक्षिण-पूर्वी क्षेत्रों में तूफान ‘हेलेन’ का कहर, 64 लोगों की मौत; अभी भी जारी है अलर्ट

Helen Storm: अमेरिका के दक्षिण-पूर्वी क्षेत्र में हरिकेन हेलेन तूफान ने जमकर कहर बरपाया है. इस तूफान के वजह...

More Articles Like This