Red Sea Attack: लाल सागर में फिर हूतियों ने किया मिसाइल हमला, सऊदी अरब का टैंकर हुआ क्षतिग्रस्त

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Red Sea Attack: सोमवार को एक बार फिर से यमन के हूती विद्रोहियों ने लाल सागर में मिसाइल और ड्रोन हमले किए हैं. लाल सागर में हूती विद्रोहियों द्वारा यह हमला दो तेल टैंकरों, सऊदी ध्वज वाले अमजद और पनामा ध्वज वाले ब्लू लैगून पर किया गया, जिसकी जिम्‍मेदारी खुद हूती ने ली है, लेकिन सऊदी टैंकर का कोई जिक्र नहीं किया.

कई रिपोर्टस के मुताबिक, जब जहाजों पर हमला हुआ तब वे एक-दूसरे के करीब थे. वहीं, हमला होने के बावजूद दोनों तेल टैंकर अपनी यात्रा जारी रखने में सफल रहे. गनीमत रही कि इस हमले में ज्यादा नुकसान नहीं हुआ और न ही किसी की जान गई है.

निशाने पर आए अमजद

वहीं, ‘अमजद’ के मालिक सऊदी राष्ट्रीय शिपिंग समूह बहरी ने अभी तक इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. हमले के शिकार हुए इस सुपरटैंकर की अधिकतम क्षमता 2 मिलियन बैरल बताई गई है. सूत्रों की माने तो अमजद को सीधे तौर पर निशाना नहीं बनाया गया था. लेकिन दोनों टैंकर एक दूसरे के काफी करीब थें ऐसे में अमजद निशाने पर आ गए.

70 से अधिक हमले कर चुके हैं हूती

बता दें कि हूती विद्रोहियों ने पहली बार नवंबर 2023 में जलमार्ग पर हवाई ड्रोन और मिसाइल हमले किए थे. उस दौरान उनका कहना था कि वो गाजा में चल रहे युद्ध के दौरान फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता दिखा रहे हैं. ऐसे में उन्‍होंने 70 से अधिक हमले किए, जिसमें अमेरिकी जहाजों को भी निशाना बनाया गया. अब तक हूतियों ने हमले के दौरान दो जहाजों को डुबो दिया हैं जबकि एक जहाज को जब्त कर लिया हैं. वहीं, इस हमलों में तीन नाविकों की भी मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ेंः-Israel Hamas War: हमास ने इजराइल को दी नई धमकी, …ताबूतों में वापस लौटेंगे बंधक; नेतन्याहू ने मांगी माफी!

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This