अपने हरकतों से बाज नहीं आ रहे हूती, लाल सागर में अमेरिकी जहाजों को बनाया निशाना, ड्रोन और मिसाइलों से किया हमला

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Red Sea Attack: यमन के हूती विद्रोही अपने हरकतों से बाज नहीं आ रहे है. इन्‍होंने लाल सागर में एक बार फिर अमेरिकी जहाजों को निशाना बनाया है, जिसमें अमेरिकी विमानवाहक पोत, एक युद्धपोत और तीन जहाज शामिल है. इस दौरान ईरान समर्थित समूह के सैन्य प्रवक्ता याह्या सारी ने बताया कि यमन के हूती विद्रोहियों ने लाल सागर और हिंद महासागर में कई अमेरिकी जहाजों को निशाना बनाकर कुल छह अभियान चलाया है.

ईरान गठबंधन हूती संगठन नवंबर से ही लाल सागर में लगातार ड्रोन हमले कर रहा है. बता दें कि हूती विद्रोही समूह ईरान से जुड़े होने के साथ ही यमन के सबसे अधिक आबादी वाले हिस्सों पर नियंत्रण रखता है. ऐसे में समूह का कहना है कि गाजा में इजराइल से लड़ रहे फिलिस्तीनियों के समर्थन में वे हमला कर रहे हैं.

इन जहाजों को बनाया निशाना

याह्या सारी ने कहा कि समूह ने ‘लाल सागर के उत्तर में अमेरिकी विमानवाहक पोत आइजनहावर को कई ड्रोनों और मिसाइलों से निशाना बना रहा है. इतना ही नहीं लाला सागर में पिछले 24 घटें में विमानवाहक जहाजों को दोबारा निशाना बनाया गया है.’ सारी ने बताया कि अन्‍य अभियानों में लाल सागर में एक अमेरिकी विध्वंसक और एबीएलआईएएनआई जहाज को निशाना बनाया गया. इसके अलावा मैना जहाज को लाल सागर और अरब सागर में दो बार निशाना बनाया गया.

ड्रोन और मिसाइल से कर रहे हमला

सैन्‍य प्रवक्‍ता ने कहा कि अलोराइक जहाज को हिंद महासागर में निशाना बनाया गया है. हूती लड़ाकों के ड्रोन और मिसाइल हमले बाब अल-मंदाब जलडमरूमध्य और अदन की खाड़ी को टारगेट कर रहे हैं. यही वजह है कि नवंबर 2023 से ही मालवाहको को दक्षिणी अफ्रीका के आसपास लम्बी और अधिक महंगी यात्राएं करनी पड़ रही हैं.

 इसे भी पढ़ें:- NASA: तीन मिनट पहले क्या हुआ जो टल गई सुनीता विलियम्स की अंतरिक्ष यात्रा, जानिए अब कब भरेंगी उड़ान

 

Latest News

Pakistan: पुलिस चौकी पर डाकुओं का हमला, दो पुलिसकर्मियों की मौत, दो घायल

Pakistan: पाकिस्तान के कच इलाके में डाकुओं ने पुलिस चौकी पर हमला बोल दिया, जिसमें दो पुलिसकर्मी की मौत...

More Articles Like This