रिपब्लिकन सांसद कर रही कमला हैरिस के लिए प्रचार, ट्रंप के लिए कही अजीब बात

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US Presidential Election: अमेरिका में अगले माह चुनाव होने जा रहे हैं. 05 नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने को हैं. जैसे- जैसे चुनावी तारीख नजदीक आ रही है, चुनावी सरगर्मी काफी बढ़ती जा रही है. इस चुनाव में मुख्य मुकाबला रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस के बीच हो रहा है. अभी तक के सर्वे के अनुसार कमला हैरिस ट्रंप से आगे हैं. दोनों उम्मीदवार जमकर प्रचार कर रहे हैं.

इस बीच रिपब्लिकन की पूर्व सांसद लिज चेनी ने एक ऐसा बयान दिया है जो वकाई हैरान कर देने वाला है. उन्होंने कहा कि इस राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप उपयुक्त नहीं है. रिपब्लिकन पार्टी की सांसद लिज चेनी और कमला हैरिस एकसाथ प्रचार करते हुए मतदाताओं से देश को पार्टी से ऊपर रखने की अपील की. इस दौरान उन्होंने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका का नेतृत्व करने के लिए उपयुक्त नहीं हैं. चेनी के पिता डिक चेनी पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश के कार्यकाल के दौरान उपराष्ट्रपति थे.

कमला के समर्थन में चेनी

रिपब्लिकन सांसद चेनी लिज इस बार कमला हैरिस के लिए प्रचार कर रही हैं. अमेरिका में प्रचार के दौरान उन्होंने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप द्वारा स्प्रे टैनिंग करने से पहले भी मैं एक रिपब्लिकन थी. मैं उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को अपना वोट दे रही हूं.

अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में उपराष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस रिपब्लिकन और मध्यमार्गी मतदाताओं को लुभाने की कोशिश में है. अगर वह इसमे सफल होती हैं तो उनको जीतने से कोई नहीं रोक सकता है. राष्ट्रपति चुनाव जीतने के लिए हैरिस को रिपब्लिकन और निर्दलीय लोगों पर जीत हासिल करने की जरूरत है.

ट्रंप नेतृत्व लायक नहीं

आपको जानना चाहिए कि चेनी प्रतिनिधि समिति की शीर्ष रिपब्लिकन थीं, उन्होंने 6 जनवरी को हुए दंगे की जांच भी की थी. इसके कारण ट्रंप को नाराजगी का सामना करना पड़ा था. चेनी लिज ने प्रचार के दौरान कहा कि हमारा रिपब्लिक चेहरा एक ऐसे खतरे का सामना कर रहा है, जिसका हमने पहले कभी सामना नहीं किया था. छह जनवरी हमें जो दिखाता है, वह यह है कि डोनाल्ड ट्रंप में बिल्कुल भी करुणा नहीं है. वह क्रूर हैं. वह इस महान देश का नेतृत्व करने के लायक नहीं है.

ज्ञात हो कि उन्होंने आगे कहा कि वह हैरिस के साथ कुछ बातों पर असहमत हो सकती हैं, लेकिन वे दोनों संविधान के कर्तव्य से बंधे हुए हैं. चेनी ने कहा कि हैरिस ही अमेरिका की अगली राष्ट्रपति बनेंगी. वह पूरे राजनीतिक क्षेत्र से उचित लोगों को एकजुट करने के लिए काम कर रही हैं. गुरुवार को कमला हैरिस ने लिज चेनी की सराहना की.

Latest News

Apple भारत में iPhone 16 की मैन्युफैक्चरिंग के साथ खोलेगा नए रिटेल स्टोर

Apple Retail Store: भारत की राजधानी दिल्ली ही नहीं, आर्थिक राजधानी मुंबई में भी एप्पल रिटेल स्टोर को भारतीय...

More Articles Like This