US: मेरे पास जीत का कोई रास्ता नहीं… चुनावी रेस से बाहर हुए RFK जूनियर, इनको दिया समर्थन

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US Elections: अमेरिका में इस साल नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं. इस चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार व पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच कड़ी टक्कर है. दोनों प्रत्याशी चुनाव प्रचार में जी-जान से जुटे हुए हैं. इसी बीच राष्ट्रपति चुनाव में स्वतंत्र उम्मीदवार रॉबर्ट एफ कैनेडी जूनियर ने शुक्रवार को बड़ा फैसला लिया है. कैनेडी जूनियर को खुद को चुनावी रेस से बाहर करते हुए पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को अपना समर्थन देने का ऐलान किया है.

चुनावी रेस से बाहर हुए कैनेडी जूनियर

फीनिक्स में एक भाषण के दौरान उन्होंने अपनी योजनाओं की घोषणा करते हुए कहा कि वह इस चुनाव से खुद को बाहर कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि वह मतदान ने अपना नाम वापस ले रहे हैं. इस दौरान उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी पर लोकतंत्र खत्म करने, उनके और डोनाल्‍ड ट्रंप के खिलाफ लगातार कानूनी लड़ाई में शामिल होने का आरोप लगाया.

कैनेडी ने वापस ली उम्मीदवारी

एक भाषण में जूनियर ने कहा कि मैं राष्ट्रपति पद के लिए अपना अभियान खत्म कर रहा हूं. मेरे पास जीत के लिए कोई रास्ता नहीं है. उन्होंने कहा कि मैं ईमानदारी से यह नहीं कह सकता कि मेरे पास व्हाइट हाउस तक पहुंचने का कोई मार्ग है. रॉबर्ट एफ कैनेडी जूनियर ने कहा कि ट्रंप को नुकसान पहुंचाकर डेमोक्रेटिक कैंडिडेट कमला हैरिस की मदद नहीं करना चाहते. उन्होंने एरिजोना और पेंसिल्वेनिया में अपनी उम्मीदवारी वापस लेने के लिए कदम उठाए है. उन्‍होंने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ बातचीत के बाद उन्होंने यह निर्णय लिया है.

कमला हैरिस और ट्रंप में कड़ी टक्कर

रॉबर्ट एफ कैनेडी जूनियर के मुताबिक, उन्हें डर है कि उनके राष्ट्रपति पद की दौड़ में होने से पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप से समर्थन छिन जाएगा, जो 5 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले डेमोक्रेटिक उम्‍मीदवार कमला हैरिस के साथ कड़े कंपटीशन में हैं. रॉबर्ट ने कहा कि राष्ट्रपति पद की रेस में उनके रहने से पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के लिए समर्थन बंट सकता है. बता दें कि अमेरिका में इस साल 5 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने वाला है. इस चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस के बीच जबरदस्‍त टक्‍कर है.

ये भी पढ़ें :- सऊदी अरब में एक भारतीय शख्स की मौत, चार दिन तक रेगिस्तान के काटते रहा चक्कर

 

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This