‘मैं गारंटी देता हूं…, जानिए ब्रिटेन में फैली हिंसा के बीच क्या बोले पीएम स्टार्मर

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Britain PM Starmer on Riots: इस समय ब्रिटेन के कई शहर हिंसा की आग में जल रहे हैं. वहीं, दंगों के कारण कई लोगों के मौत की खबर भी सामने आई है. प्रदर्शनकारियों का विरोध अब हिंसा में बदल गया है. ब्रिटेन में यह हिंसा अलग-अलग शहरों में तीन बच्चियों की मौत के बाद से शुरु हुई है.

हिंसा के कारण शहरों की कानून व्यवस्था पूरी तरीके से चरमरा गई है. इस बीच ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर ने धुर दक्षिणपंथी प्रदर्शनकारियों को सख्त चेतावनी दी. उन्होंने साफ कहा कि आने वाले दिनों में इंग्लैंड के सबसे खराब प्रदर्शन में भाग लेने पर अफसोस होगा.

जानिए क्या बोले पीएम स्टार्मर

ब्रिटेन के पीएम कीर स्टार्मर ने कहा कि हिंसा में लिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. घटना के बाद प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर ने सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा कि मैं गारंटी देता हूं कि इन दंगों में सीधे तौर पर या ऑनलाइन भाग लेने वालों को पछतावा होगा. हम अपराधियों को सीधे तौर पर कठघरे में लाएंगे. पीएम स्टार्मर का कहना है, ये कोई विरोध प्रदर्शन नहीं, ये संगठित हिंसा ठगी है.

यह भी पढ़ें: ये बर्दाश्त नहीं…, ब्रिटेन में भड़की हिंसा के बीच ऋषि सुनक बोले- पूरा देश हो एकजुट

जानिए पूरा मामला

दरअसल, हाल के दिनों में ब्रिटेन में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा की गई. इस पोस्ट में लिखा गया कि इन तीनों को मारने वाला इस्लामी है, इसी के बाद से ब्रिटेन में हिंसात्मक दंगे जारी हैं. प्रदर्शनकारियों ने इसके बाद एक होटल की कई खिड़कियां तोड़ दीं, जिसका इस्तेमाल शरण चाहने वालों को रखने के लिए किया जाता था.

पुलिस पर भी हुआ पथराव

हिंसा के बीच पुलसकर्मियों पर भी ईंटें, बोतलें और फ्लेयर्स फेंके गए हैं. इससे कई अधिकारी घायल हो गए हैं. दुकानों में आग लगाई गई है. प्रदर्शनकारियों ने जवाबी प्रदर्शनकारियों के साथ झड़प करते हुए इस्लाम विरोधी गालियां दीं. बता दें कि ब्रिटेन के इतिहास में 13 सालों में यह दंगा सबसे बड़ा है.

द प्रिंटलाइंस- 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This