Russia: जलकर राख हुआ राष्ट्रपति पुतिन का घर, वजह यूक्रेन का हमला या कुछ और… ?

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Russia: रूस से इस वक्‍त की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के अल्ताई स्थित मकान में कथित तौर पर आग गई है. आग से मकान जलकर राख हो गया है. रूसी टेलीग्राम चैनल के अनुसार, अल्ताई गणराज्य के ओंगुडेस्की जिले में क्रेमलिन शासक व्लादिमीर पुतिन के निवास में से एक इमारत  भीषण आग से लगभग पूरी तरह से जल गई. पुतिन के इस आवास पर यूक्रेन ने हमला किया है या आग लगने का कोई और वजह है, इस बारे में आधिकारिक तौर पर अभी कोई जानकारी नहीं मिली है. सूत्रों के मुताबिक, पुतिन यहां मेडिसिनल बॉथ (चिकित्सीय स्नान) के लिए आते थे.

रूसी मीडिया ने शेयर की तस्‍वीर

रूसी मीडिया के जरिए राष्‍ट्रपति पुतिन के इस मकान की जलती हुई तस्वीरें सामने आई हैं. तस्वीरों का विश्लेषण करने के बाद पत्रकारों ने पाया कि अल्ताई निवास के क्षेत्र में एक इमारत जल गई है. आधिकारिक तौर पर, यह गज़प्रोम के स्वामित्व वाला अल्ताई यार्ड सेनेटोरियम और रिसॉर्ट कॉम्प्लेक्स है, जहां पुतिन मेडिसिनल बॉथ के लिए आते हैं, लेकिन यह आम रूसियों के लिए बंद है.

33 मिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक खर्च पर तैयार हुआ था मकान

राष्‍ट्रपति पुतिन का यह घर 33 मिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक खर्च पर बन कर तैयार हुआ था. ओंगुडेस्की जिले में एक वर्गीकृत निर्माण परियोजना के बारे में जानकारी 2010 में सामने आई. इसके बाद इस पर कितना खर्च हुआ, इसका ब्यौरा सामने आया. स्थानीय स्तर पर विपक्षी लोग बार-बार इस घर का संबंध पुतिन से होने का दावा करते रहे हैं. यहां किसी आम रूसी नागरिक के आने पर मनाही है. जानकारी के अनुसार, राष्‍ट्रपति पुतिन द्वारा स्नान करने के लिए इसका उपयोग किया जाता है. यही उनका चिकित्सीय स्नान है.

ये भी पढ़ें :- स्लोवेनिया भी देगा फिलिस्तीन को राष्ट्र का दर्जा, इजराइल ने की निंदा

 

Latest News

Patna News: चिराग पासवान ने लालू प्रसाद यादव के बयान पर किया कटाक्ष, कहा- ‘ये यही करते रहेंगे, इन्हेंा कार्यकर्ताओं…’

Patna News: लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद...

More Articles Like This