Train Accident in Russia: रूस में बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतरे यात्री ट्रेन के नौ डिब्बे; कई लोग घायल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Train Accident in Russia: रूस के कोमी में बड़ा रेल हादसा हुआ है. यहां सुदूर उत्तरी क्षेत्र में एक यात्री ट्रेन हादसे का शिकार हो गई है. इस भयानक हादसे में ट्रेन के 9 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस दुर्घटना में 70 से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है. जिसमें सात लोगों की हालत गंभीर है.

बता दें कि यह रेल हादसा रूस के कोमी में हुआ है. हादसा बुधवार शाम करीब 6:12 बजे (स्थानीय समय) इंटा शहर के पास हुआ. घटना के तुरंत बाद आपातकालीन सेवाएं घटनास्थल पर भेज दी गई हैं. राहत बचाव का कार्य जारी है. इस हादसे में अभी तक किसी की मौत की पुष्टि नहीं हुई है.

जानिए पूरा मामला

दरअसल, यात्री ट्रेन 511 आर्कटिक सर्कल के ऊपर उत्तर पूर्वी कोमी में वोरकुटा से नोवोरोस्सिएस्क के ब्लैक सी बंदरगाह जा रही थी. दोनों जगहों के बीच की दूरी 5 हजार किलोमीटर है. इसी दौरान सुदूर उत्तरी क्षेत्र के इंटा शहर में ट्रेन हादसे का शिकार हो गई. ट्रेन में कुल 14 डिब्बे थे जिनमें 232 यात्री सवार थे.

जांच के लिए टीम गठित

इस हादसे के तुरंत बाद 2 रिकवरी ट्रेनें घटनास्थल पर भेजी गई हैं. वहीं, रेलवे ने पटरी से उतरने की घटना की जांच के लिए एक टास्क फोर्स का भी गठन किया है. रूसी रेलवे के मुताबिक, ट्रेन के पटरी से उतरने का कारण हाल ही में हुई भारी बारिश हो सकती है. घटना के बाद, कोमी के प्रमुख व्लादिमीर उयबा कथित तौर पर घटना स्थल पर पहुंच गए हैं.

Latest News

Iran New President: ईरान के नए राष्ट्रपति पेजेशकियान का भारत के प्रति कैसा रहेगा रुख? जानिए

Iran New President: ईरान को अपना नया राष्ट्रपति मिल गया है. हेलिकॉप्‍टर क्रैश में ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत...

More Articles Like This