US: यूक्रेन से युद्ध हार रहा रूस…, नाटो सम्मेलन में बाइडन ने की यूक्रेन को हवाई रक्षा उपकरण देने की घोषणा

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Russia-Ukraine War: अमेरिका में नॉर्थ अटलांटिक ट्रीटी ऑर्गनाइजेशन (NATO) शिखर सम्मेलन मंगलवार से शुरू हो गया. इस सम्मेलन में रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने यूक्रेन की सहायता के उसे हवाई रक्षा उपकरण दान में देने की घोषणा की है. उन्‍होंने कहा कि आने वाले महीनों में अमेरिका और उसके साझेदार देश यूक्रेन को दर्जनों अतिरिक्त सामरिक एयर डिफेंस सिस्टम देंगे. इसके साथ ही बाइडेन ने कहा कि रूस इस युद्ध में विफल हो रहा है.

नाटो की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित शिखर सम्मेलन में राष्ट्रपति बाइडन ने बताया कि अमेरिका, जर्मनी, नीदरलैंड, रोमानिया और इटली यूक्रेन को पांच अतिरिक्त रणनीतिक वायु-रक्षा प्रणालियों के लिए उपकरण प्रदान करेंगे.

राष्ट्रपति बाइडन का यूक्रेन को समर्थन

बाइडेन ने आश्वासन देते हुए कहा कि “जब हम महत्वपूर्ण वायु-रक्षा इंटरसेप्टर निर्यात करेंगे तो युद्ध में यूक्रेन आगे निकल जाएगा. जो बाइडेन ने रूस की ओर इशारा करते हुए कहा कि किसी और को इस तरह की सहायता मि‍लने से पहले यह यूक्रेन को मिल जाएगी. उन्‍होंने कहा कि अगले साल तक यूक्रेन को सैकड़ों अतिरिक्त इंटरसेप्टर मिलेंगे. इससे यूक्रेनी सैनिक रूसी हमलों का डटकर जवाब दे सकेंगे.”

Russia-Ukraine War: 10 लाख लोग छोड़ चुके हैं रूस

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि ‘इस बात में कोई शक नहीं है कि रूस इस युद्ध में हार रहा है.’ उन्‍होंने कहा कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर का इस युद्ध में दो साल से अधिक वक्‍त बीत चुका है, और उनकी हार चौंका देने वाली है. इस युद्ध में 3 लाख 50 हजार से ज्‍यादा रूसी सैनिक मारे गए या घायल हुए हैं. जबकि करीब 10 लाख रूस के लोग अपना देश छोड़ चुके हैं, क्योंकि उन्हें अब रूस में कोई भविष्य नहीं दिखता.

यह भी पढ़ें:-RSS On Muslim Population: तेजी से बढ़ रही मुस्लिम आबादी, क्‍या जनसंख्‍या नियंत्रण कानून बनाना हो गया है जरुरी…!

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This