Russia Ukraine War: रूस ने यूक्रेन पर दागे ड्रोन और मिसाइल, ऊर्जा संयंत्रों को किया तबाह

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच पिछले दो सालों से अधिक समय से जंग जारी है. इस जंग के अभी थमने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं. इस बीच रुस की ओर से यूक्रेन की तरफ ताबड़तोड़ हमले किए जा रहे हैं. वहीं, यूक्रेन की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की जा रही है.

खबर है कि रुसी सेना ने बुधवार को यूक्रेन पर 56 से अधिक ड्रोन और मिसाइलों से हमला किया है. रूस ने इस हमले में मायकोलाइव के दक्षिणी क्षेत्र में ऊर्जा संयंत्रों को निशाना बनाया है, जिस कारण यूक्रन को बहुत नुकसान हुआ है.

विद्युत सप्लाई पर पड़ा असर

रुस द्वारा यूक्रेन के मायकोलाइव पर किए गए हमले के बाद क्षेत्रीय गवर्नर विटाली किम ने कहा, “हमले की वजह से कुछ इलाकों में बिजली सप्लाई बाधित हुई है.” वहीं, उन्होंने आगे कहा कि रूस की तरफ से किए गए इन हमलों में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. बता दें कि यूक्रेन की वायुसेना ने भी फ्रंट लाइन के पास के क्षेत्रों में इंफ्रास्ट्रक्चर फैसिलिटी पर पांच हमलों की सूचना दी है.

दो दर्जन ड्रोन को मार गिराया गया

यूक्रेन की सेना का कहना है कि हमले के दौरान रुस के 22 ड्रोन को मार गिराया गया और 27 ड्रोन का पता नहीं चल सका है. इस हमले को लेकर मेयर ने कीव और आसपास के क्षेत्रों में हताहतों या को कोई नुकसान नहीं होने की सूचना नहीं दी.

यूक्रेन की मदद के लिए अमेरिका ने बढ़ाया हाथ

रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग के बीच अमेरिका ने यूक्रेन की मदद करने का ऐलान किया है. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कीव के लिए 425 मिलियन डॉलर के हथियार पैकेज की घोषणा की है. जो घोषणा अमेरिका द्वारा की गई है, उस पैकेज में वायु रक्षा प्रणालियां, बख्तरबंद वाहन समेत अन्य हथियार शामिल हैं. हालांकि, अभी इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि यूक्रेन को रूस में पश्चिमी निर्मित लंबी दूरी की मिसाइलों को दागने की अनुमति दी जाएगी या नहीं.

यह भी पढ़ें: दक्षिण कोरियाई वैज्ञानिकों का कमाल! दुनिया में पहली बार सॉलिड्स में इलेक्ट्रॉनिक क्रिस्टलाइट्स की हुई खोज

Latest News

18 October 2024 Ka Panchang: शुक्रवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

18 October 2024 Ka Panchang: हिंदू धर्म में किसी भी कार्य को करने से पहले शुभ और अशुभ मुहूर्त...

More Articles Like This