यूक्रेन के जापोरीजिया में रूस ने दागी मिसाइलें, दो बच्चों सहित 12 की मौत

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Russia-Ukraine War:  यूक्रेन के साउथ ईस्‍ट शहर जापोरीजिया में रूस ने बड़ा हमला किया. इस हमले में 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्‍य घायल हो गए. यूक्रेन के अधिकारियों ने बताया कि रूस की सेना ने शनिवार को जापोरीजिया के बाहर विनियांस्‍क शहर पर मिलाइलें दागी हैं, जिसमें  कई लोगों की मौत हो गई है.

विनियांस्क शहर पर मिसाइल अटैक

जापोरीजिया के गवर्नर इवान फेडोरोव ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि दुश्मन ने नागरिकों के खिलाफ एक और भयानक आतंकी कृत्य को अंजाम दिया है. गर्वनर ने बताया कि हमला दिन में शहर के केंद्र में हुआ, जब छुट्टी के दिन लोग आराम कर रहे थे, जहां कोई सैन्य लक्ष्य नहीं था. फेडोरोव ने कहा कि हमले में बुनियादी ढांचा, एक दुकान और आवासीय इमारतों को नुकसान हुआ है. उन्‍होंने बताया कि रूस की सेना ने शनिवार को दक्षिण-पूर्वी यूक्रेनी शहर जापोरिजिया के बाहर विनियांस्क शहर पर मिसाइल अटैक किया, जिसमें दो बच्चों समेत 12 लोगों की जान चली गई और 10 अन्य जख्‍मी हो गए.

जेलेंस्की ने मांगी मदद

वहीं यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोदिमीर जेलेंस्की ने सहयोगियों से मदद की अपील की है. राष्‍ट्रपति जेलेंस्की ने सहयोगी देशों से लंबी दूरी के हथियार उपलब्‍ध कराने और अपने देश पर हो रहे हमलों से रक्षा करने का आग्रह किया है.

यूक्रेन के ड्रोन हमले में 5 की मौत

वहीं इससे पहले रूस के अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि उसके देश के कुर्स्क क्षेत्र में यूक्रेन के ड्रोन हमले में पांच लोगों की जान चली गई, वहीं दूसरी ओर यूक्रेनी शहर डीनिप्रो में बचावकर्मी रूसी हमले में ध्वस्त हुई उस नौ मंजिला आवासीय इमारत का मलबा हटाते नजर आई, जिसमें एक व्यक्ति की जान चली गई थी.

मालूम हो कि रूस और यूक्रेन के बीच दो साल से अधिक समय से युद्ध चल रहा है. इस जंग ने दो खूबसूरत देश यूक्रेन और रूस को खंडहर में बदल कर रख दिया है. इस युद्ध के कारण दोनों देशों के हजारों लोगों की जान चली गई है.

ये भी पढ़ें :- Nigeria Bomb Blast: आत्मघाती विस्फोट से दहला नाइजीरिया, सड़क से अस्पताल तक बिछी लाशें; कई घायल

 

Latest News

T20 World Cup में जीत के बाद बारबाडोस में फंसी टीम इंडिया, एयरपोर्ट का परिचालन बंद!

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी जीतने के बाद अभी स्वदेश वापस नहीं...

More Articles Like This