Russia Ukraine War: रूस ने यूक्रेन पर किया ताबड़तोड़ हमला, अमेरिका का विमान F16 क्रैश; पायलट की मौत

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Russia Ukraine War: रूस यूक्रेन जंग के दौरान यूक्रेन का F-16 विमान क्रैश हो गया, जिसमें यूक्रेनी फायटर पायलट ओलोक्सी मेस की मौत हो गई. यह विमान अमेरिका में बना हुआ था. जिसे हाल ही में नाटो ने यूक्रेन को दिया था.

दरअसल, रूस द्वारा मिसाइलों से किए गए जवाबी हमले में यूक्रेन का F-16 विमान क्रैश हो गया. इस हमले में यूक्रेन के टॉप फाइटर पायलट ओलेक्सी मेस की मौत हो गई. उन्हें कॉलसाइन “मूनफिश” के नाम से जाना जाता था.

रुस ने किए ताबड़तोड़ हमले

अमेरिकी रक्षा अधिकारियों के मुताबिक, रूस की मिलाइलों ने यूक्रेनी एयरबेस पर ताबड़तोड़ हमले शुरू कर दिए, जिनमें यूक्रेनी एयरबेस की रक्षा करते हुए मेस का विमान क्रैश हो गया. मेस यूक्रेन के सबसे सफल फाइटर पायलट में से एक थे. उन्होंने कई रूसी मिसाइलों को सफलतापूर्वक रोक दिया था.

जानिए कैसे हुआ हादसा

इस घटना के बारे में यूक्रेनी सेना ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि जब रूसी क्रूज मिसाइलों ने हमला किया, तभी मेस उनको खदेड़ने उनके पीछे गए. कुछ समय बाद उनका संपर्क हमसे टूट गया और बाद में उनके विमान का मलबा मिला. सेना ने कहा कि ओलेक्सी मेस ने देश की रक्षा करते हुए अपनी जान गंवाई. यूक्रेनी सेना ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है. शुरुआती रिपोर्ट में यह पता चला है कि विमान पायलट की गलती या तकनीकी खराबी की वजह से दुर्घटना ग्रस्त हुआ था.

वायु सेना ने किया भावुक पोस्ट

पायलट की मौत के बाद यूक्रेन की वायु सेना ने सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट किया. पोस्ट में कहा गया कि ओलेक्सी ने अपनी जान की बाजी लगा कर यूक्रेन के लोगों को रूस के घातक हवाई हमलों से बचाया. सेना ने मेस के इस बलिदान के प्रति गहरा सम्मान व्यक्त किया. यूक्रेन के जेट विमानों ने अपने शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी. मेस के अंतिम दर्शन के लिए परिवार, दोस्त और वहां के रहने वाले लोग काफी संख्या में आए.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This