वायनाड त्रासदी पर रुसी राष्ट्रपति पुतिन ने जताया गहरा दुख, चीन ने भी व्यक्त किया शोक

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Wayanad Landslide: मंगलवार को केरल के वायनाड में हुए भारी भूस्खलन ने भारी तबाही मचाई है. इस आपदा में अबतक 167 लोगों की मौत हो चुकी है. इसी के साथ 200 से अधिक लोगों के घायल होने की भी खबर है. वायनाड में आई इस आपदा के बाद राहत और बचाव कार्य सेना द्वारा किया जा रहा है. इस बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने वायनाड में हुए भीषण भूस्खलन को लेकर पीएम मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को शोक संदेश भेजा है. इसी के साथ पीड़ित लोगों के जल्द ही स्वस्थ्य होने की कामना की है.

राष्ट्रपति पुतिन ने जताया दुख

दरअसल, भारत में रूसी दूतावास ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने केरल में भूस्खलन के दुखद परिणामों पर भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शोक संदेश भेजा है. पुतिन ने भारत और भूस्खलन से प्रभावित लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है और शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.”

यह भी पढ़ें- Cloudburst In Himachal Pradesh: शिमला और मंडी में फटा बादल, 25 से अधिक लापता; 1 की गई जान

चीन और मालदीव ने जताया दुख

वायनाड में हुई इस भीषण तबाही को लेकर चीन और मालदीव ने अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है. मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने वायनाड में हुए भूस्खलन के कारण हुए जानमाल के नुकसान पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि यह एक ‘अकल्पनीय त्रासदी’ है. मालदीव के राष्ट्रपति से पहले चीन की ओर से भी वायनाड भूस्खलन पर गहरा शोक व्यक्त किया है.

ईरान ने जताया दुख

उल्लेखनीय है कि नई दिल्ली स्थित ईरान के दूतावास ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वायनाड हादसे पर दुख व्यक्त किया है. ईरानी दूतावास ने एक्स पर लिखा, “हम भारत सरकार और केरल के लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं, जो वायनाड भूस्खलन में पीड़ित हुए हैं. हमारी संवेदनाएं उन परिवारों के साथ हैं जिन्होंने इस दुखद आपदा में अपने प्रियजनों को खो दिया है.”

द प्रिंटलाइंस-

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This